Vu ने लॉन्च किए चार नए 4K एंड्रॉयड टीवी मॉडल, इसका गूगल असिस्टेंट फीचर हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में काम करेगा

  • इसमें 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच और 65-इंच डिस्प्ले साइज वाले मॉडल शामिल हैं
  • टीवी की शुरुआती कीमत 25999 रुपए है, टॉप मॉडल 48999 रुपए में मिलेगा

दैनिक भास्कर

Jun 10, 2020, 01:41 PM IST

नई दिल्ली. Vu टेलीविजन ने बुधवार को चार नए मॉडल लॉन्च कर भारत में अपनी 4K एंड्ऱॉयड स्मार्ट टीवी रेंज का विस्तार किया। इसमें 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच और 65-इंच मॉडल शामिल हैं। नई रेंज अल्ट्रा-एज 4K डिस्प्ले के साथ आती है। दावा किया जा रहा है कि इसमें 40 प्रतिशत अधिक ब्राइटनेस मिलेगी और इसमें एक डेडिकेटेड बैकलाइट कंट्रोलर भी है। टीवी प्रो पिक्चर कैलिब्रेशन के साथ आता है जो दर्शकों को गामा करेक्शन, नॉइस रिडक्शन, कलर टेम्परेचर और अन्य तकनीकी पहलुओं को एडजस्ट करने की सुविधा देता है। इसमें गूगल प्ले एक्सेस के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे ऐप प्री लोडेड मिलते हैं।

Vu अल्ट्रा 4K टीवी सीरीज की भारत में कीमत और उपलब्धता

  • भारत में 43 इंच Vu अल्ट्रा 4K टीवी (43UT) की कीमत 25999 रुपए में निर्धारित है। जबकि 50-इंच Vu अल्ट्रा 4K टीवी (50UT) की कीमम 28999 रुपए। 55 इंच के Vu अल्ट्रा 4K TV (55UT) की कीमत 32999 रुपए है।
  • नई सीरीज में टॉप-ऑफ-द-लाइन 65-इंच वीयू अल्ट्रा 4K टीवी (65UT) भी है, जिसकी कीमत 48999 रुपए है। ये सभी नए मॉडल गुरुवार से अमेज़न के माध्यम से खरीदे जा सकेंगे और आने वाले दिनों में देशभर के ऑफ़लाइन बाजारों में उपलब्ध होंगे।

Vu अल्ट्रा 4K टीवी सीरीज के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • Vu ने अपने नए 4K टीवी मॉडल में अल्ट्रा-एज 4K (3,840×2,160 पिक्सल) DLED (डायरेक्ट LED) डिस्प्ले की पेशकश की है, जिसमें 400 nits की ब्राइटनेस मिलती है। 
  • डायरेक्ट एलईडी डिस्प्ले में स्क्रीन को रोशन करने के लिए एलसीडी पैनल के पीछे एलईडी की एक पूर्ण सरणी शामिल है। चार अलग-अलग स्क्रीन आकारों में आने वाला डिस्प्ले पैनल भी डॉल्बी विजन, एचडीआर 10 और हाइब्रिड लॉग गामा (एचएलजी) मानकों का समर्थन करता है।
  • ऑडियो आउटपुट के लिए टीवी में डॉल्बी डिजिटल प्लस और डीटीएस वर्चुअल: एक्स सराउंड साउंड टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की गई है। सभी मॉडलों में दो स्पीकर भी हैं। इसके अलावा टीवी स्टैंडर्ड, थियेटर, खेल, संगीत और लेट नाइट सहित विभिन्न ऑडियो मोड के साथ आती है।
  • Vu अल्ट्रा 4K टीवी मॉडल एंड्रॉयड टीवी 9 पाई पर चलाते हैं और गूगल प्ले एक्सेस के साथ आते हैं। इसमें अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में वॉयस सर्च सपोर्ट के साथ गूगल असिस्टेंट भी है। इसके अलावा टीवी में अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे ऐप्स पहले से इंस्टॉल मिलेंगे।
  • स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, नए टीवी में माली -470 जीपीयू, 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ क्वाड-कोर प्रोसेसर है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11ac (डुअल-बैंड), ब्लूटूथ v5.0, तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, एक ईयरफोन जैक, ऑप्टिकल ऑडियो, आरएफ एनालॉग पोर्ट, एवी इनपुट और एक ईथरनेट पोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा, टीवी में क्रोमकास्ट सपोर्ट है।
  • Vu अल्ट्रा 4K टीवी मॉडल में एक अपबीट सराउंड साउंड फीचर है, जो ऑडियो आउटपुट को एक शानदार एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए बढ़ाता है। इसमें पैरेंटल ब्लॉक फीचर भी है जिससे माता-पिता को अनुचित सामग्री को प्रतिबंधित करने और उनके बच्चों को क्या देखना चाहिए, इसे नियंत्रित करने की सुविधा मिलती है।