Paytm Mall कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए नोएडा से बेंगलुरु में शिफ्ट करेगी हेड ऑफिस, कंपनी करेगी 300 लोगों की हायरिंग

  • कंपनी के नए सीओओ बने अभिषेक राजन
  • आईआईएम अहमदाबाद के स्टूडेंट रह चुके हैं अभिषेक

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 04:52 PM IST

नई दिल्ली. पेटीएम के ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पेटीएम मॉल अपने कारोबार को विस्तार करने के लिए नोएडा के बाद अब बेंगलुरु की तरफ मूव करने का प्लान कर रही है। साथ ही कंपनी नई हायरिंग योजना पर काम कर रही है। इतना ही नहीं कंपनी ने नए मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में अभिषेक राजन की नियुक्ति की भी घोषणा की है। अभिषेक आईआईएम-अहमदाबाद के छात्र रह चुके हैं। अभिषेक के नेतृत्व में कंपनी अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहती है। 

विजय शेखर शर्मा की अगुवाई वाली कंपनी ने कहा कि नई हायरिंग योजनाओं से कंपनी को शहर के उपभोक्ता इंटरनेट और स्टार्टअप इकोसिस्टम में उपलब्ध समृद्ध टैलेंट पूल में टैप करने में मदद मिलेगी। 

‘O2O बिजनेस माॅडल को आगे लेकर जाना चाहते हैं’

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, ‘अभिषेक के नेतृत्व में कंपनी अपने कारोबार का विस्तार करेगी। कोविड-19 के बाद हम अधिक से अधिक ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाना चाहते हैं।  O2O मॉडल को भारत में आगे बढ़ाने के लिए ग्राहकों का एक विशाल नेटवर्क है।’ वे आगे कहते हैं, ‘मुझे विश्वास है कि अभिषेक पेटीएम मॉल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।’

इंश्योरेंस कारोबार में उतरी पेटीएम

हाल ही में डिजिटल पेमेंट की प्रमुख कंपनी पेटीएम ने इंश्योरेंस कारोबार को शुरू करने का ऐलान किया था। इसके लिए कंपनी ने पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के एमडी और सीईओ के लिए विनीत अरोड़ा को चुना है। कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा था कि इस कदम के साथ ही कंपनी ने इंश्योरेंस सेक्टर में अपनी यात्रा आगे बढ़ा दी है। कोरोना वायरस के इस विकट समय में लोगों को आर्थिक सुरक्षा देने के लिए के लिए कई कंपनियों नए-नए प्लान्स की पेशकश कर रही हैं।