ICICI लोम्बार्ड ने लॉन्च किया डॉमेस्टिक मल्टी-ट्रिप ट्रैवल इंश्योरेंस, 499 रु. में मिलेगा 5 लाख का बीमा कवर

  • ICICI लोम्बार्ड ने इसके लिए PhonePe के साथ साझेदारी की है
  • इसे PhonePe के जरिए ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है

दैनिक भास्कर

Jun 10, 2020, 11:42 AM IST

मुंबई. ICICI लोम्बार्ड ने फोनपे (PhonePe) के साथ साझेदारी करके डॉमेस्टिक मल्टी-ट्रिप इंश्योरेंस कवर लॉन्च किया है। ICICI लोम्बार्ड ने अनलिमिटेड ट्रिप्स के लिए मात्र 499 रुपए में सालाना ट्रैवल इंश्योरेंस कवर पेश किया है। इसमें आपको इंश्योरेंस 5 लाख रुपए का कवर मिलेगा। इसे फोनपे के जरिए ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है।

इसमें क्या-क्या मिलेगा? 
यह ऑल इन वन इंश्योरेंस प्रोडक्ट व्यापक बेनेफिट्स देता है जिसमें ट्रिप कैंसिलेशन, सफर करते समय घर में चोरी, कनेक्टिंग फ्लाइट्स का छूटना, सामान का खोना आदि शामिल हैं। इसके अलावा यह सफर के दौरान दुर्घटना की वजह से होने वाली मौत या अस्पताल में भर्ती होने पर भी कवर देता है। इसे लेने पर आपको अपनी हर ट्रिप का अलग से इंश्योरेंस कराने की कोई जरूरत नहीं है। यह कवर कारोबारी सिलसिले में या फिर सैर-सपाटे के लिए यात्रा करने वाले लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद और सुविधाजनक होगा।

सभी साधन से सफर पर बीमा
कंपनी के अनुसार यह कवर ग्राहकों को सभी तरह के साधनों (देश में सड़क, रेल और हवा) से सफर से जुड़े जोखिम पर कवर देता है। इस कवर में यात्री के घर से निकलने से लेकर उनके वापस घर लौटने तक सफर से जुड़े तमाम रिस्क कवर किए जाएंगे।

ऐसे खरीदें इंश्योरेंस
फोन पे के यूजर्स इस पॉलिसी को फोनपे ऐप पर “My Money” सेक्शन के भीतर जाकर खरीद सकते हैं। ग्राहकों को पॉलिसी के दस्तावेज भी फोन पे ऐप पर तुरंत जारी कर दिए जाएंगे। कंपनी के अनुसार इस प्रोसेस में 2 मिनट का समय लगेगा।