BSNL ने लॉन्च किया 365 रुपए वाला प्लान, 365 दिन की वैधता वाले इस प्लान में कॉलिंग वैनीफिट्स के साथ रोजाना मिलेगा 2जीबी डाटा

  • बेनेफिट्स की वैलिडिटी केवल 60 दिनों के लिए है, जबकि प्लान की वैलिडिटी 365 दिन की है
  • इससे पहले कंपनी ने 600 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान लॉन्च किया था

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 12:10 PM IST

नई दिल्ली. BSNL ने 365 रुपए का नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। रिचार्ज प्लान में रोजाना 250 मिनट के लिए वॉयस कॉल, डेली 2जीबी डाटा और रोजाना 100 एसएमएस का फायदा मिलता है। हालांकि, यह बेनेफिट्स 60 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं।

प्लान में मिलते हैं ये बेनेफिट्स
यह प्लान वॉयस कॉस 250 मिनट प्रति दिन की सीमा के साथ देता है। 250 मिनट प्रति दिन की फ्री वॉयस कॉल की सीमा पर पहुंचने के बाद बेस प्लान टैरिफ के मुताबिक चार्ज लागू होंगे। प्लान में रोजाना 2जीबी डाटा मिलता है और इस सीमा पहुंचने के बाद डेटा स्पीड घटकर 80Kbps हो जाती है  प्लान में 100 एसएमएस प्रति दिन और फ्री पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन का भी ऑफर शामिल है। बेनेफिट्स की वैलिडिटी केवल 60 दिनों के लिए है, जबकि प्लान की वैलिडिटी 365 दिन की है। 60 दिन की बेनेफिट्स की अवधि खत्म होने के बाद ग्राहकों को वॉयस और डाटा वाउटर जोड़कर कॉल और डेटा की सुविधा को जारी रखना पड़ेगा। 

इन सर्किल्स में हुआ लॉन्च
यह आंध्र प्रदेश, असम, बिहार-झारखंड, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, कोलकाता-पश्चिम बंगाल, उत्तर-पूर्व, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर पश्चिम और उत्तर पूर्व में उपलब्ध होगा। 

लॉन्च किया 600 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान
BSNL ने 2,399 रुपए का नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स को 600 दिनों के लिए अनलमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। कोई भी टेलीकॉम कंपनी इतना लंबा प्लान ऑफर नहीं करती है। हालांकि इस प्लान में कोई डाटा बेनिफिट नहीं है। यानी यह प्लान उन यूजर्स के लिए है जो इंटरनेट इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसमें 100 एसएमएस रोजाना मिलेंगे। सबसे लंबी वैलिडिटी वाला यह प्लान 250 मिनट की डेली FUP लिमिट के साथ आता है।