35 शहरों में शुरू हुई जूमकार की सर्विस, ग्राहकों के लिए लाॅन्च किया गया ‘जूम टू आत्मनिर्भरता’ ऑफर

  • जूमकार ने अपनी स्पेशल सेल स्कीम के बारे में कहा है कि कंपनी 100 फीसदी डिस्काउंट ऑफर करेगी
  • कंपनी ने कहा है कि नॉर्थ और वेस्ट जोन के कुछ शहरों में उनकी सेवाएं सिर्फ सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक उपलब्ध होंगी

दैनिक भास्कर

May 26, 2020, 07:18 PM IST

नई दिल्ली. लाॅकडाउन में छूट मिलने के बाद सेल्फ-ड्राइव रेंटल प्लेटफॉर्म जूमकार ने देशभर के 35 शहरों में अपनी सेवाएं शुरू की है। कार रेंटल फर्म ने मंगलवार को कहा कि लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के बाद देश के विभिन्न राज्यों में परिचालन फिर से शुरू कर दी गई है। साथ ही जूमकार ने ग्राहकों के लिए ‘जूम टू आत्मनिर्भरता’ नाम से स्पेशल सेल स्कीम भी लॉन्च की है।

26 मई-29 मई के बीच शॉर्ट टर्म रेंटल बुकिंग पर छूट
जूमकार ने अपनी स्पेशल सेल स्कीम के बारे में कहा है कि कंपनी 100 फीसदी डिस्काउंट ऑफर करेगी। 50 फीसदी का डिस्काउंट इनिशियल बुकिंग अमाउंट पर दिया जाएगा। 50 फीसदी डिस्काउंट कैशबैक के रूप में दिया जाएगा। यह सुविधा 26 मई से 29 मई के बीच हुई शॉर्ट टर्म रेंटल बुकिंग पर मिलेगी। बता दें कि जूमकार सेल्फ-ड्राइव रेंटल प्लेटफॉर्म है। कोई व्यक्ति जूमकार से किराए पर कार ले सकता है। उसे कार को खुद ड्राइव करना होगा। इस्तेमाल के बाद वह कार जूमकार को लौटा देगा।

जूमकार की सर्विस दक्षिण और पूर्वी जोन में शुरू की गई है
जूमकार की सर्विस दक्षिण और पूर्वी जोन में शुरू की गई है। बेंगलुरू, मैंगलोर, हैदराबाद, विजाग, चेन्नई, कोयम्बटूर, कोच्चि, कालीकट, गुवाहाटी, सिलीगुड़ी, और भुवनेश्वर समेत 35 शहरों के लोग कंपनी के सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि नॉर्थ और वेस्ट जोन और मैसूर जैसे कुछ शहरों में उनकी सेवाएं सिर्फ सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक उपलब्ध होंगी। कोविड-19 के चलते पर्सनल मोबिलिटी सॉल्यूशंस की अहमियत बढ़ गई है। कंपनी ने कहा है कि वह देश के ज्यादातर शहरों में सेवाएं शुरू होने से उत्साहित है।

हर एक उपयोग के बाद कार को किया जाएगा सैनिटाइज
जूमकार ने सीईओ और सह-संस्थापक ग्रेग मोरान ने कहा, ‘हम सरकार दिशा निर्देश का सख्ती से पालन करेंगे। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर एक उपयोग के बाद वाहनों को अच्छी तरह से साफ किया जाएगा। हम अपने ग्राहकों को विभिन्न शहरों की स्थिति और सुरक्षा निर्देशों के बारे में अपडेट भी करते रहेंगे।’