303 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट गिरे, वोक्स और रूट को दो-दो विकेट; बेयरस्टो का दसवां शतक

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए। उन्होंने एनॉन फिंच और मार्कस स्टोइनिस को आउट किया।

  • रपइंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, ऑस्ट्रेलिया टीम में स्मिथ की वापसी नहीं हो सकी
  • इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 112 रन बनाए, सैम बिलिंग्स ने 57 रन की पारी खेली
  • दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर, पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दूसरा इंग्लैंड ने जीता था

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 303 रन का टारगेट दिया। इसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट गिर चुके हैं। फिलहाल, एलेक्स कैरी और मार्नस लबुशाने क्रीज पर हैं। डेविड वॉर्नर 24, एरॉन फिंच 12, मार्कस स्टोइनिस 4 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 2 विकेट लिए।

इससे पहले, मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 302 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 126 गेंद पर 112 रन बनाए। वे इंग्लैंड की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने। जो रूट ने सबसे ज्यादा 16, इयोन मोर्गन ने 13 और मार्कस ट्रेस्कोथिक ने 12 शतक लगाए हैं।

पहली दो गेंद पर इंग्लैंड के दो विकेट गिरे

इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और पहली 2 गेंदों पर ही टीम के दो विकेट गिर गए। जेसन रॉय और जो रूट बिना खाता खोले मिशेल स्टार्क की बॉल पर आउट हो गए थे। इसके बाद इयोन मोर्गन भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और वे भी 23 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें एडम जांपा ने आउट किया। इसके बाद जोस बटलर भी 8 रन पर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क और एडम जांपा ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि पैट कमिंस ने भी एक विकेट लिया।

दोनों टीम के लिए अहम मुकाबला

यदि ऑस्ट्रेलिया टीम मैच जीतती है, तो वह इंग्लैंड को 5 साल बाद उसी के घर में सीरीज हराएगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में इंग्लिश टीम को उसी के घर में 3-2 वनडे सीरीज में हराया था। वहीं, इंग्लैंड के पास मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरी सीरीज जीतने का मौका है। इससे पहले इंग्लिश टीम ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो वनडे सीरीज हराई थी।

मौजूदा सीरीज 1-1 से बराबर

सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरा मैच जीतकर उसके पास सीरीज अपने नाम करने का मौका था, लेकिन इंग्लिश टीम ने शानदार वापसी की। दूसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।

ऑस्ट्रेलिया ने 151 में से 83 वनडे जीते

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच अब तक 151 वनडे हुए। इनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते और 63 मैच हारे हैं। 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड के घर में दोनों के बीच 72 मुकाबले हुए, जिनमें 32 ऑस्ट्रेलिया ने जीते और 36 वनडे हारे हैं। 2-2 मैच टाई और बेनतीजा रहे हैं।

ओवरऑल वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया भारी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 सीरीज हुई है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 जीती है। वहीं, दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड में 15 सीरीज हुईं। इसमें मेजबान टीम ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने 7 सीरीज जीती हैं।

दोनों टीमें:
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशाने, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एटम जम्पा और जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, टॉम करन, आदिल राशिद, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर।

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *