11 जून से शुरू हो सकती है लीग, अध्यक्ष जेवियर बोले- पहले दिन एक मैच होगा, यह कोरोना से जान गंवाने वालों के लिए श्रद्धांजलि होगी

  • ला लिगा अध्यक्ष ने कहा- मैच से एक दिन पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा, खाली स्टेडियम में होंगे मैच
  • स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ पहले ही कह चुके कि लीग 8 जून के बाद आने वाले सप्ताह में शुरू हो सकती है

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 04:18 PM IST

कोरोना की वजह से दो महीने से बंद स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा 11 जून से शुरू हो सकती है। अध्यक्ष जेवियर टेबस ने यह उम्मीद जताई है।

उन्होंने स्थानीय टीवी चैनल से बातचीत में कहा- यह काफी हद तक मुमकिन है कि हम 11 जून को लीग शुरू कर दें। पहला चाहेंगे कि पहला मैच रियाल बैटिस और सेविला के बीच हो। 

कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी जाएगी: टेबस

टेबस ने कहा कि पहले दिन सिर्फ एक ही मुकाबला होगा। यह कोरोना से जान गंवाने वालों के लिए श्रद्धांजलि होगी। जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी। 

प्रधानमंत्री भी लीग शुरू करने की घोषणा कर चुके

इससे पहले शनिवार को स्पेन के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ ने घोषणा की कि ला लीगा 8 जून के बाद आने वाले सप्ताह में शुरू किया जा सकता है। उन्होंने कहा था कि मैच बिना दर्शकों का होगा। 

टीमें मिडवीक और वीकेंड दोनों में मैच खेलेंगी

ला लिगा अध्यक्ष ने कहा कि हमें अभी भी महामारी से उत्पन्न खतरों से सावधान रहना चाहिए। फिलहाल कलेंडर को सीमित किया गया है। अब टीमें मिडवीक और वीकेंड दोनों में मैच खेलेंगी।

खिलाड़ियों का होगा कोरोना टेस्ट

मैच से एक दिन पहले सभी टीमों के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा। वहीं, स्टेडियम में एंटी से पहले तापमान भी चेक होगा। खिलाड़ी 4 मई से व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। इस हफ्ते से 10 खिलाड़ियों के समूह में अभ्यास की मंजूरी होगी। 

बार्सिलोना पहले स्थान पर 

लीग में बार्सिलोना पहले स्थान पर है। वह रियाल मैड्रिड से दो अंक आगे है। क्लब के पास सीजन खत्म करने के लिए 11 गेम बचे हैं, जिसमें प्रस्तावित फाइनल राउंड जुलाई के अंत तक पूरा होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *