स्विगी ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ मिलकर लॉन्च किया डिजिटल वॉलेट स्विगी मनी, एक क्लिक में कर सकेंगे भुगतान

  • ऑर्डर करते समय कम से कम समय में भुगतान कर सकेंगे यूजर
  • ज्यादा राशि का ऑर्डर होने पर स्प्लिट-पे का विकल्प मिलेगा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 12:22 PM IST

नई दिल्ली. फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने फूड ऑर्डर के दौरान कम समय में भुगतान के लिए मंगलवार को अपना डिजिटल वॉलेट ‘स्विगी मनी’ लॉन्च कर दिया। इस वॉलेट के जरिए ग्राहक सिर्फ एक क्लिक में भुगतान कर सकेंगे। इस डिजिटल वॉलेट को स्विगी ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ मिलकर लॉन्च किया है।

स्विगी मनी में रिफंड भी मंगा सकेंगे यूजर

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यूजर स्विगी मनी का इस्तेमाल करके इंस्टेंट रिफंड भी ले सकेंगे और इस मनी को आसान चेकआउट के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि यूजर रिफंड राशि का भविष्य में किए जाने वाले ऑर्डर के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। स्विगी के वाइस प्रेसीडेंट प्रोडक्ट्स आनंद अग्रवाल का कहना है कि स्विगी मनी फूड ऑर्डर के दौरान यूजर्स को तेज और आसान भुगतान का विकल्प प्रदान करेगा।

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक तुरंत इस्तेमाल कर सकेंगे

बयान के मुताबिक, आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक डिजिटल वॉलेट स्विगी मनी का इस्तेमाल तुरंत कर सकते हैं। नॉन-आईसीआईसीआई बैंक यूजर्स को पहले बैंक के पास अपनी आईडी की जानकारी देनी होगी। इसके बाद ही वे स्विगी मनी वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्विगी मनी के ग्राहक किसी भी बैंकिंग विकल्पों के जरिए अपने वॉलेट में राशि जमा कर सकते हैं।

ज्यादा राशि का ऑर्डर होने पर दूसरे तरीकों से भी भुगतान

यदि किसी ग्राहक का ऑर्डर वॉलेट में जमा राशि से ज्यादा रुपयों का हो जाता है तो ऐसे ग्राहकों को स्प्लिट-पे का विकल्प मिलेगा। इसके तहत ग्राहक वॉलेट में शामिल रुपयों के साथ शेष राशि का भुगतान दूसरे बैंकिंग तरीकों से भी कर सकते हैं। स्विगी इस समय देश के 500 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है।