सचिन की अपील- इस महामारी के समय में माता-पिता को सबसे ज्यादा हमारी जरूरत, उनका अच्छे से ख्याल रखें

  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा- माता-पिता के सपोर्ट की वजह से ही मैं इतने बड़े मुकाम तक पहुंचा
  • 24 अप्रैल 1973 को जन्मे सचिन ने कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण अपना जन्मदिन नहीं मनाया था

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 08:10 AM IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर अपने माता-पिता के साथ वाली एक फोटो शेयर की। इसी के साथ उन्होंने लोगों से इस कोरोनावायरस जैसी महामारी के समय में अपने माता-पिता का ख्याल रखने की भी अपील की। सचिन ने कहा कि इस समय माता-पिता को सबसे ज्यादा हमारी जरूरत है।

सचिन ने कहा, ‘‘निस्वार्थ प्यार, हमारे माता-पिता ने हमारा सपोर्ट तब किया जब हम बड़े रहे थे और अपने पैरों पर खड़ा होना सीख रहे थे। उन्होंने हमारी देखभाल की।’’ 24 अप्रैल 1973 को जन्मे सचिन 47 साल के हो गए हैं। इस बार उन्होंने कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण अपना जन्मदिन नहीं मनाया।

‘माता-पिता की देखभाल हमारी जिम्मेदारी’
उन्होंने कहा, ‘‘मेरी जिंदगी में भी, मेरे माता-पिता ने मेरा साथ दिया, मुझे रास्ता दिखाया। उसी वजह से आज मैं इतना बड़ा मुकाम हासिल कर पाया हूं। इस मुश्किल समय में हमारे माता-पिता को सबसे ज्यादा हमारी जरूरत है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनका अच्छी तरह ध्यान रखें और उनकी देखभाल करें। वह सब कुछ करें, जिनकी हमारे माता-पिता को जरूरत है।’’

सचिन ने 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए
सचिन ने 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट से डेब्यू किया था। उनके नाम 200 टेस्ट में 15921, 463 वनडे में 18426 रन हैं। उन्होंने एकमात्र टी-20 में 10 रन बनाए थे। आईपीएल के 78 मैच में सचिन ने 2334 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *