श्रीलंका कोरोना के बीच भारतीय टीम की मेजबानी को तैयार, जुलाई में खेली जाएगी 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज

  • कोरोना का असर विश्व के अन्य देशों के मुकाबले श्रीलंका में काफी कम, यहां 500 से भी कम मामले आए
  • श्रीलंका क्रिकेट के मुताबिक, भारत दौरे बाद बांग्लादेश के खिलाफ 3 टेस्ट की घरेलू सीरीज भी खेलना है

दैनिक भास्कर

May 19, 2020, 04:56 PM IST

कोरोनावायरस के बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एससीएल) ने कहा है कि वह जुलाई में भारतीय टीम की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है। उसने बीसीसीआई से निर्धारित 3 वनडे और 3 टी-20 सीरीज खेलने पर फिर से विचार करने के लिए अनुरोध किया है। हाल ही में बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। इस सीरीज पर अब भी सस्पेंस बरकरार है।

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, श्रीलंका जुलाई में भारत और बांग्लादेश दोनों की मेजबानी को लेकर तैयार है। एससीएल के सीईओ एश्ले डि सिल्वा ने कहा कि हमारी ओर से बीसीसीआई और बांग्लादेश दोनों को ईमेल भेज दिया है। जुलाई में भारत दौरे के बाद बांग्लादेश से 3 टेस्ट की सीरीज होनी है। सिल्वा ने कहा कि वे जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

श्रीलंका में कोरोना का कहर कम
कोरोना का असर विश्व के अन्य देशों के मुकाबले श्रीलंका में काफी कम हैं। यहां 500 से भी कम मामले आए हैं। हालांकि श्रीलंका में भी हवाई यात्रा पर शुरू से ही प्रतिबंध लगा हुआ है। वहीं भारत और बांग्लादेश में भी कोरोना के कारण हवाई सेवा बाधित है। ऐसे में दोनों क्रिकेट बोर्डों को अपनी सरकार से इसके लिए परमीशन लेना होगा।  

यात्रा प्रतिबंध के कारण सीरीज होना मुश्किल
बांग्लादेश क्रिकेट के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि वे हवाई यात्रा प्रतिबंध को देख रहे हैं। दोनों देशों को क्वारैंटाइन प्रोटोकोल का भी पालन करना होगा। सभी पहलुओं को देखने के बाद ही कोई फैसला लेंगे। वे श्रीलंकाई अधिकारियों के संपर्क में हैं। एजेंसी के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी कहा है कि जुलाई में श्रीलंका दौरा फिलहाल होना संभव नहीं दिख रहा है, क्योंकि इंडिया में हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *