वॉर्नर ने कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम के इंग्लैंड और स्कॉटलैंड दौरे पर जाने की संभावना कम, खाली स्टेडियम में मैच का मतलब नहीं

  • ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई को प्रस्तावित है, इसमें उसे 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलने हैं
  • डेविड वॉर्नर ने कहा- इंग्लैंड के प्रधानमंत्री का ठीक होना अच्छी खबर, लेकिन अभी भी खेल के लिए माकूल हालात बनाने में वक्त लगेगा

दैनिक भास्कर

Apr 29, 2020, 12:21 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का कहना है कि कोरोनावायरस की वजह से टीम की आगामी इंग्लैंड और स्कॉटलैंड दौरे पर जाने की संभावना बेहद कम है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में जो कुछ हुआ, उसे देखते हुए हमारा फिलहाल वहां जाना मुमकिन नहीं दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई से शुरू होना है। इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और इतने ही टी-20 खेले जाने हैं। इससे पहले कंगारू टीम 29 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ भी टी-20 खेलेगी। 
ऑस्ट्रेलिय़ा जून में बांग्लादेश दौरे पर जाने वाली थी। वहां भी टीम को 2 टेस्ट खेलने थे। हालांकि, उस दौरे को भी कैंसिल कर दिया गया है। वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ अगस्त में होने वाली वनडे सीरीज होने की संभावना भी बहुत कम है। 

क्रिकेट से ज्यादा वायरस को हराने पर जोर देना होगा
वॉर्नर ने कोरोना और इंग्लैंड दौरे को लेकर कहा कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन स्वस्थ हो गए हैं। वे दोबारा अपने पैरों पर खड़े हो गए हैं। यह बहुत अच्छी खबर है। लेकिन क्रिकेट से ज्यादा अभी इस वायरस से लड़ना जरूरी है। हमारी प्राथमकिता इस महामारी को हराने की होनी चाहिए। इसके लिए हम सभी को वह कदम उठाने चाहिए। अभी तक इस लड़ाई में ऑस्ट्रेलिया काफी हद तक कामयाब रहा है। इसका श्रेय देश के नागरिकों को देना चाहिए। 

‘बिना दर्शकों के क्रिकेट का मतलब नहीं’

खाली स्टेडियम में क्रिकेट के सुझाव को उन्होंने सिर से खारिज कर दिया। वॉर्नर ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है। आप जहां भी जाएं और क्रिकेट खेलें आप हमेशा यही चाहते हैं कि उसे दर्शक देखें। मुझे इंग्लैंड में खेलना पसंद है। यहां खेलना शानदार है। जनता और इंग्लिश टीम हमेशा खेल के रोमांच को बढ़ा देती है। इसलिए मैं भी वहां खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि दर्शकों को अच्छी क्रिकेट देखने को मिले। लेकिन मौजूदा हालात में इसका होना मुश्किल लग रहा है। 

ईसीबी ने 1 जुलाई तक क्रिकेट पर रोक लगाई है
इधर, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सभी तरह के क्रिकेट पर 1 जुलाई तक रोक लगाई हुई है। इसी वजह से जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम को भी बदला गया है। ईसीबी के चीफ एक्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन का कहना है कि अगर क्रिकेट सीजन को शुरू करने में और देरी होती है तो फिर कार्यक्रम में बदलाव की बजाए क्रिकेट मैच ही रद्द किए जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *