वर्ल्ड नबंर-3 डोमिनिक थिएम ने जीता पहला लेग; फाइनल देखकर भावुक हुए जोकोविच, कहा- बचपन की याद आ गई

  • नोवाक जोकोविक फाउंडेशन ने कराया एड्रिया टूर, चौथे लेग के मैच 3-4 जुलाई को होंगे
  • जोकोविक फाइनल में जाने से चूक गए थे, उन्हें फिलिप क्राजिनोविक ने 2-1 से हराया था

दैनिक भास्कर

Jun 15, 2020, 05:06 PM IST

कोरोनावायरस के बीच सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने चैरिटी टूर्नामेंट एड्रिया टूर कराया है। यह टूर्नामेंट 4 लेग में खेला जा रहा है। पहला लेग वर्ल्ड नंबर 3 डोमिनिक थिएम ने अपने नाम किया है। उन्होंने रविवार को फाइनल में फिलिप क्राजिनोविक को 4-3 (7-2), 2-4, 4-2 से हराया।

फाइनल में थिएम ने क्राजिनोविक को पहले सेट में ट्राइब्रेकर में हराया। दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी क्राजिनोविक ने उलटफेर करते हुए दूसरा सेट 4-2 अपने नाम कर लिया। हालांकि तीसरे सेट में थिएम ने शानदार वापसी की और 4-2 से सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।

जोकोविक फाइनल देखकर भावुक हुए
फाइनल देखकर जोकोविच भावुक हो गए थे। उन्होंने मीडिया को बताया कि बचपन की याद ताजा हो गई। जब उन्होंने पहली बार 4000 दर्शकों के बीच खेला था और जीत के बाद उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए थे।

जोकोविक फाइनल में नहीं पहुंच सके
जोकोविक फाइनल में जाने से चूक गए थे, उन्हें शनिवार को क्राजिनोविक से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा और ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहे। वहीं थिएम ने फाइनल तक के सफर में दमिर दजुमहुर (2-0), दुसान लाजोविक (2-1) और ग्रिगोर दिमित्रोव (2-0) को हराया। 

एड्रिया टूर का फाइनल स्टेप 3-4 जुलाई को
एड्रिया टूर का दूसरा लेग 20-21 जून को क्रोएशिया के जादर और फाइनल (चौथा) लेग 3-4 जुलाई को बोस्निया और हर्जेगोविना में होगा। इसका तीसरा लेग 27-28 जून को पॉडगोरिका, मोंटेनेग्रो में होने वाला था, लेकिन कोरोना के कारण वहां यात्रा पर रोक है। इसकी वजह से शनिवार को इसे रद्द कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *