लेवनडॉस्की ने लगातार 5वें सीजन में 40 गोल दागे, मेसी और रोनाल्डो के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने

  • कोरोनावायरस के बीच खाली स्टेडियम में खेले जा रहे बुंदेसलिगा टूर्नामेंट में बॉयर्न म्यूनिख ने यूनियन बर्लिन को 2-0 से हराया
  • मैच में पहला गोल लेवनडॉस्की ने 40वें मिनट में पेनाल्टी से किया, दूसरा विजयी गोल 80वें मिनट में बेंजामिन पवर्द ने किया था

दैनिक भास्कर

May 19, 2020, 05:49 PM IST

पॉलैंड के स्टार फुटबॉलर रॉबर्ट लेवनडॉस्की ने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। वे पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी के बाद लगातार 5 सीजन में 40 से ज्यादा गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रविवार को बुंदेसलिगा में बॉयर्न म्यूनिख ने यूनियन बर्लिन को 2-0 से हरा दिया।

म्यूनिख की ओर से मैच में पहला गोल लेवनडॉस्की ने 40वें मिनट में पेनाल्टी से किया। इसी के साथ उन्होंने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया। म्यूनिख के लिए अगला गोल 80वें मिनट में बेंजामिन पवर्द ने किया था। लेवनडॉस्की अब अपना ही एक सीजन में सबसे ज्यादा 43 गोल का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं। यह उन्होंने 2016-17 में किए थे।

दो सीजन में लेवनडॉस्की ने रोनाल्डो को पीछे छोड़ा
लेवनडॉस्की ने हर साल शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन मेसी और रोनाल्डो के आगे वे हमेशा ही अनदेखे किए जाते रहे हैं। पिछले 11 बैलोन डी’ओर अवॉर्ड सिर्फ मेसी और रोनाल्डो ने ही जीते हैं। हालांकि, पिछले 5 में से 2 सीजन में लेवनडॉस्की ने रोनाल्डो को गोल के मामले में पीछे छोड़ा है।

अंक तालिका में बॉयर्न म्यूनिख शीर्ष पर
इस जीत के साथ म्यूनिख टीम अंक तालिका में 58 पॉइंट के साथ शीर्ष पर बरकरार है। टीम ने 26 में से 18 मैच जीते, 4 हारे और इतने ही ड्रॉ खेले हैं। वहीं, यूनियन बर्लिन 30 अंक के साथ 12वें नंबर पर है। टीम ने 26 में से 9 मैच जीते, 3 ड्रॉ खेले और 11 मुकाबले हारे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *