मेसी लगातार 12 सीजन में 20 से ज्यादा गोल करने वाले इकलौते खिलाड़ी, 98 दिन बाद मैलोर्का के खिलाफ गोल कर हासिल की उपलब्धि

  • लियोनल मेसी ने ला लिगा के इस सीजन में सबसे ज्यादा 14 गोल असिस्ट किए
  • बार्सिलोना की तरफ से आर्टुरो विडाल, मार्टिन ब्रैथवेट, जॉर्डी एल्बा और लियोनल मेसी ने एक-एक गोल किया
  • ला लिगा की पॉइंट्स टेबल में बार्सिलोना के 28 मैच में 61 अंक हैं और वह टॉप पर है

दैनिक भास्कर

Jun 14, 2020, 10:57 AM IST

बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ला लिगा के लगातार 12 सीजन में 20 से ज्यादा गोल करने वाले इकलौते खिलाड़ी हो गए हैं। उन्होंने शनिवार को मैलोर्का के खिलाफ मैच में गोल करके यह उपलब्धि हासिल की। 98 दिन बाद मैदान पर वापसी करने वाले मेसी का यह पहला गोल है। 

मेसी ने मैच में बार्सिलोना के लिए दो गोल असिस्ट भी किए। इस सीजन में वे अब तक 14 गोल असिस्ट कर चुके हैं। वे मौजूदा सीजन में टॉप स्कोरर होने के साथ सबसे ज्यादा गोल असिस्ट करने वाले खिलाड़ी भी हैं। 

मेसी ने एक्स्ट्रा टाइम में आखिरी गोल दागा

कोरोना की वजह से करीब तीन महीने बाद ला लिगा दोबारा शुरू हुई है, लेकिन इतने लंबे ब्रेक का असर बार्सिलोना पर नजर नहीं आया। बार्सिलोना मैच की शुरुआत से ही मैलोर्का पर हावी रही।मैच के दूसरे मिनट में ही आर्टुरो विडाल ने टीम को बढ़त दिला दी। यह 23 जनवरी 2016 के बाद बार्सिलोना की तरफ से सबसे कम समय में किया गया गोल है। 4 साल पहले मुनीर ने सिर्फ 63 सेकेंड में मलागा के खिलाफ गोल दागा था।

बार्सिलोना के लिए 35 मिनट बाद मार्टिन ब्रैथवेट ने दूसरा गोल किया।ये उनका बार्सिलोना के लिए ला लिगा में पहला गोल है। जॉर्डी एल्बा ने 79वें मिनट और फिर एक्स्ट्रा टाइम में लियोनल मेसी ने गोल करके टीम को 4-0 से जीत दिला दी। 

रियाल मैड्रिड रविवार को आइबर से भिड़ेगी 
इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने ला लिगा के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद रियाल मैड्रिड पर 5 अंक की बढ़त हासिल कर ली। उसके 28 मैच से 61 अंक हैं, जबकि रियाल मैड्रिड के 27 मैच से 56 पॉइंट हैं। रियाल मै़ड्रिड ला लिगा की दोबारा वापसी के बाद आज आइबर के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी जबकि बार्सिलोना मंगलवार कोलेगानेस से भिड़ेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *