मेरीकॉम लॉकडाउन में बच्चों के साथ एन्जॉय कर रहीं, बोलीं- मुझे उनकी ज्यादा जरूरत है

  • एमसी मैरी कॉम ने कहा- लॉकडाउन के कारण परिवार के साथ रहने का मौका मिला
  • 2021 टोक्यो ओलिंपिक के लिए भी मेरीकॉम समेत 9 भारतीय बॉक्सर क्वालिफाई कर चुके

दैनिक भास्कर

Apr 24, 2020, 12:38 PM IST

इंंफाल. ओलिंपियन बॉक्सर एमसी मेरीकॉम लॉकडाउन के दौरान घर पर ही हैं। सोशल साइट पर उन्होंने अपने तीन बच्चों के डांस करते हुए फोटो डाली और लिखा, ‘मुझे बच्चों की ज्यादा जरूरत है। लॉकडाउन के कारण उन्हें परिवार के साथ रहने का मौका मिल गया है।’ 37 साल की मेरीकॉम ने 2012 लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। 2021 टोक्यो ओलिंपिक के लिए भी मेरीकॉम सहित 9 भारतीय बॉक्सर क्वालिफाई कर चुके हैं।

6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन मैरी कॉम का एकमात्र सपना ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है। उम्र के आखिरी पड़ाव में खेल हीं 37 साल की बॉक्सर ने कहा कि जब तक उनका यह सपना पूरा नहीं होता, जब तक वे हार नहीं मानेंगी। हाल ही में मैरी कॉम ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई)  के लिए लाइव फेसबुक के दौरान यह बात कही थी।

‘ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करना बहुत मुश्किल था’
मैरी कॉम ने कहा था, ‘‘मेरा पूरा ध्यान सिर्फ ओलिंपिक गेम्स में भारत के लिए गोल्ड जीतना है। इस उम्र में भी मैं काफी कड़ी मेहनत कर रही हूं। टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करना मेरे लिए बेहद मुश्किल था।’’ सफलता को लेकर उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पास सफलता का कोई मंत्र नहीं है। ईमानदारी के साथ कड़ी मेहनत करो। मैं भी यही करती हूं। उतार चढ़ाव तो आते रहते हैं, लेकिन आपको अपने सपनों को साकार करने के लिए ध्यान नहीं हटाना चाहिए।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *