माहिम की जगह राजीव शुक्ला बीसीसीआई के उपाध्यक्ष बनेंगे; जल्द हो सकती है नाम की घोषणा

  • राजीव शुक्ला उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रह चुके हैं, आईपीएल चेयरमैन भी रहे
  • 2017 में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद उन्हें चेयरमैन पद से इस्तीफा देना पड़ा था

एकनाथ पाठक

May 05, 2020, 06:06 AM IST

औरंगाबाद. आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला जल्द बीसीसीआई के नए उपाध्यक्ष बन सकते हैं। 13 अप्रैल को उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन का सचिव बनने के बाद माहिम वर्मा को उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था। बोर्ड के नए संविधान के अनुसार एक व्यक्ति एक समय में दो पद पर नहीं रह सकता है। शुक्ला उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रह चुके हैं। 2017 में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। 

बोर्ड के नियम के अनुसार, इस्तीफा देने के 45 दिनों के अंदर स्पेशल जनरल मीटिंग करके नए उपाध्यक्ष की नियुक्ति करनी होती है। लॉकडाउन के कारण अब तक ऐसा होना मुश्किल है। 2019 में गांगुली जब बोर्ड के अध्यक्ष बने थे तभी शुक्ला के उपाध्यक्ष बनने की बात थी, लेकिन कूलिंग पीरियड खत्म नहीं होने के कारण ऐसा नहीं हाे सका था। लेकिन वे अब पद के लिए उपयुक्त हैं।

राज्यसभा की उम्मीदवारी ठुकराई थी
राजीव शुक्ला ने मार्च में राज्यसभा की उम्मीदवारी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे बोर्ड में शामिल हो सकते हैं। बतौर प्रशासक वे काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं। आईपीएल का मौजूदा सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। ऐसे में उनके आने के बाद बोर्ड किसी नतीजे पर पहुंच सकता है।

आईपीएल विंडो तलाशना बड़ा काम
आईपीएल नहीं होने से बोर्ड को 4000 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान है। बोर्ड के अधिकारियों के लिए आईपीएल की नई विंडो तलाशना बड़ा काम है। देश के बाहर भी टी20 टूर्नामेंट के आयोजन की चर्चा चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *