बैडमिंटन एसोसिएशन 1 जुलाई से हैदराबाद में ट्रेनिंग शुरू करेगा, सबसे पहले बड़े खिलाड़ियों को मौका

  • सितंबर तक कोई टूर्नामेंट नहीं होगा, रिव्यू के बाद आयोजन पर फैसला
  • ओलिंपिक मेडलिस्ट सिंधु सहित चार खिलाड़ी सबसे पहले कोर्ट पर वापसी करेंगे

शेखर झा

Jun 26, 2020, 06:30 AM IST

रायपुर. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी 1 जुलाई से हैदराबाद में ट्रेनिंग शुरू करने जा रहे हैं। कोरोना के कारण तीन महीने से खिलाड़ी कोर्ट से दूर हैं। टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले खिलाड़ियों को सबसे पहले ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया है।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि टोक्यो गेम्स-2021 के लिए पीवी सिंधु, साई प्रणीत ने सिंगल्स में, जबकि चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी ने मेंस डबल्स में क्वालिफाई कर लिया है। ये खिलाड़ी सबसे पहले ट्रेनिंग के लिए आएंगे, ताकि वे फिर से फॉर्म हासिल कर सकें।

तीन से चार खिलाड़ी टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकते हैंः बीएआई

अब तक ये खिलाड़ी घर पर रहकर तैयारी कर रहे थे। हमें उम्मीद है कि और तीन से चार खिलाड़ी टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकते हैं। कोरोनावायरस के कारण खेल बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। सभी टूर्नामेंट को सितंबर तक स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में राज्य सरकार की अनुमति के बाद कई खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। सितंबर में हम कोरोना की स्थिति का रिव्यू करेंगे। इसके बाद टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा। 

प्रीमियर लीग पर फैसला स्पॉन्सर से बातचीत के बाद लिया जाएगा
बीएआई 2013 से प्रीमियर लीग का आयोजन कर रहा है। इसमें दुनियाभर के खिलाड़ी शामिल होते हैं। पिछले साल जनवरी-फरवरी में इसका आयोजन किया गया था। लेकिन, इस बार कोविड-19 के कारण आयोजन पर संशय बना हुआ है। लेकिन, अभी उसको लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

अजय सिंघानिया ने कहा कि लीग के स्पॉन्सर्स से अब तक आयोजन को लेकर बातचीत नहीं हुई है। सितंबर में उनसे बातचीत के बाद कोई फैसला लिया जाएगा। हमारी प्राथमिकता इंटरनेशनल टूर्नामेंट का आयोजन है। इसमें ओलिंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट भी शामिल हैं। वर्ल्ड फेडरेशन मार्च में होने वाला इंडिया ओपन अब दिसंबर में कराएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *