बुंदेसलिगा के इस सीजन में सबसे ज्यादा 34 गोल दागे; लीग के इतिहास में लगातार 11 मैच में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी

  • बुंदेसलिगा में इस बार बायर्न म्यूनिख पहले ही चैम्पियन बन चुका है, उसने लगातार 8वां खिताब जीता
  • बॉयर्न टीम के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवनडॉस्की ने 31 मैच में सबसे ज्यादा 34 गोल दागे और 4 असिस्ट किए

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 04:29 PM IST

जर्मनी की फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा के मौजूदा सीजन में बायर्न म्यूनिख पहले ही खिताब जीत चुका है। इसी टीम के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवनडॉस्की ने 31 मैच में सबसे ज्यादा 34 गोल दागे और 4 असिस्ट किए हैं। उन्हें 50% से ज्यादा वोट मिलने के बाद इस साल का बेस्ट प्लेयर चुना गया है। शनिवार को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है।

पोलैंड के स्टार फुटबॉलर लेवनडॉस्की ने इस बार बुंदेसलिगा में अब तक किसी भी सीजन में सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस है। वे 5वीं बार लीग के टॉप स्कोरर बने हैं। लेवनडॉस्की ने इस बार लगातार 11 मैच में गोल किया है और ऐसा करने वाले वे इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं।

टिमो वेर्नेर 28 गोल के साथ दूसरे नंबर पर
लेवनडॉस्की के बाद दूसरे नंबर पर जेडॉन सेंचो को सबसे ज्यादा वोट मिले। बुंदेसलिगा में सबसे ज्यादा गोल के मामले में सेंचो तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 32 मैच में 17 गोल किए। इस सीजन में लेवनडॉस्की के बाद आरबी लिपजिग के टिमो वेर्नेर ने 34 मैच में 28 गोल किए।

लगातार 5वें साल 40 से ज्यादा गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी
लेवनडॉस्की लगातार 5वें साल में 40 से ज्यादा गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी कर चुके हैं।

दो सीजन में लेवनडॉस्की ने रोनाल्डो को पीछे छोड़ा
लेवनडॉस्की ने हर साल शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन मेसी और रोनाल्डो के आगे वे हमेशा ही अनदेखे किए जाते रहे। पिछले 11 बैलन डी’ओर अवॉर्ड सिर्फ मेसी और रोनाल्डो ने ही जीते हैं। हालांकि, पिछले 5 में से 2 सीजन में लेवनडॉस्की ने रोनाल्डो को गोल के मामले में पीछे छोड़ा है।

लेवनडॉस्की ने गोल कर टीम को लगातार 8वां खिताब जिताया
17 जून को बॉयर्न म्यूनिख ने वेर्डर ब्रेमेन क्लब को 1-0 से हराकर खिताब जीता था। टीम के लिए विजयी गोल लेवनडॉस्की ने ही किया था। बॉयर्न ने लगातार 8वीं बार खिताब जीता है। 27 जून को सीजन का आखिरी मैच खेला गया। पॉइंट टेबल में बॉयर्न म्यूनिख 82 अंक के साथ टॉप पर रही। टेबल में शीर्ष पर रहने वाली टीम ही चैम्पियन होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *