बाजार में आटा लॉन्च करने की तैयारी में अमूल, आईटीसी, आशीर्वाद, फॉर्च्यून ब्रांड को मिलेगी टक्कर

  • गुजरात में इसका पायलट प्रोजेक्ट चल रहा है
  • हल्दी दूध, तुलसी दूध और जिंजर दूध को लॉन्च किया जा चुका है

दैनिक भास्कर

Jun 17, 2020, 09:53 PM IST

नई दिल्ली. दूध, दही, बटर, छाछ के बाद अब डेयरी प्रोडक्ट ब्रांड अमूल (Amul) आटा बेचने की तैयारी में है। अमूल 15,000 करोड़ से 17,000 करोड़ रुपए के ब्रांडेड आटा या गेहूं आटा मार्केट में कदम रखने की योजना कर काम रही है। आणंद, गुजरात में इसका पायलट प्रोजेक्ट चल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवाली के आसपास इसे लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि अमूल आटा की एंट्री से ब्रांडेड आटा मार्केट में ITC आशीर्वाद, गोदरेज पिल्सबरी और अडानी के फॉर्च्यून ब्रांड को कड़ी टक्कर मिलेगी।

इम्यूनिटी बूस्ट प्रोडक्ट्स पर है फोकस

अमूल का पूरे भारत में व्यापक नेटवर्क है। देश में अमूल के 10,000 डिस्ट्रिब्यूटर और 10 लाख रिटेल आउटलेट हैं, जिनके जरिए वह चॉकलेट्स, चीज और केक की बिक्री करता है। बताया जा रहा है कि अमूल आटा को खासकर इम्यूनिटी पावर बढ़ाने वाले प्रोडक्ट से तैयार किया जाएगा। कंपनी का मकसद इम्यूनिटी बूस्ट प्रोडक्ट्स पर है।

अमूल ने उतारे कई प्रोडक्ट्स

कोरोनाकाल में इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के मकसद से अमूल ने हाल ही में खास प्रॉडक्ट्स हल्दी दूध, तुलसी दूध और जिंजर दूध को लॉन्च किया है। कंपनी ने कहा है कि कोरोना से बचने के लिए इम्यूनिटी मजबूत होनी चाहिए। अब अमूल अश्वगंधा दूध, हनी दूध भी लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इसके अलावा, अमूल बिस्किट सेगमेंट में भी उतर सकता है।