फेसबुक ऐप पर आएगा डार्क मोड फीचर, टेस्टिंग के बाद किया जाएगा यूजर्स के लिए रोलआउट

  • फेसबुक कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, इसमें कोरोनावायरस ट्रैकर फीचर भी शामिल
  • यूजर्स इसे सिस्टम सेटिंग्स के अनुसार बदलने के लिए भी सेट कर सकते हैं

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 08:18 PM IST

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लॉकडाउन के दौरान यूजर्स को ढेर सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। अब जल्द ही फेसबुक ऐप पर यूजर्स के लिए डार्क मोड रोलआउट किया जाएगा। कंपनी ने अपने मैसेजिंग ऐप Whatsapp और Instagram के लिए भी इस फीचर को रोलऑट किया था। अब यूजर्स फेसबुक अपने प्रोफाइल के लिए भी इस फीचर को रोल आउट करने जा रहा है। 

यूजर्स को था डार्क मोड फीचर का इंतजार 

9to5 Google वेबसाइट की ओर से कहा गया है कि फेसबुक कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इसे जल्द ही रोल आउट कर दिया जाएगा। अब तक फेसबुक ने कोरोना वायरस से जुड़ी फर्जी जानकारी को फिल्टर करने के लिए कुछ फीचर्स प्लेटफॉर्म पर ऐड किया था। यूजर्स लंबे वक्त से फेसबुक ऐप में डार्क मोड का इंतजार कर रहे थे।  कंपनी एंड्रॉयड ऐप में कई नए फीचर्स भी लांच कर रही है। इसमें कोरोनावायरस ट्रैकिंग फीचर और एक क्विट मोड शामिल है।

इसे सिस्टम सेटिंग्स के अनुसार सेट कर सकेंगे

डार्क मोड फीचर भी एक टॉगल के साथ आता है जो यूजर्स को यह चुनने की सुविधा देगा कि वे इस मोड को अप्लाई करना चाहते हैं या नहीं। यूजर्स इसे सिस्टम सेटिंग्स के अनुसार बदलने के लिए भी सेट कर सकते हैं। काले रंग का उपयोग करने के अलावा, फेसबुक के डार्क मोड में ग्रे के कुछ शेड्स हैं। इसके अलावा, कंपनी एप्लीकेशन में ‘टाइम स्पेंट ऑन फेसबुक’ फीचर के डिजाइन में भी बदलाव कर रही है।