फुटबॉल क्लब सांतोस के 8 खिलाड़ी पॉजिटिव, 26 की रिपोर्ट बाकी; इंग्लैंड में क्रिकेटर्स की ट्रेनिंग शुरू

  • डिज्नी वर्ल्ड में कराए जा सकते हैं एनबीए सीजन के बचे बास्केटबॉल मुकाबले, जुलाई से होगी शुरुआत
  • दक्षिण कोरिया के फुटबॉल क्लब सियोल ने खाली स्टेडियम में सेक्स डॉल रखी, 62 लाख का जुर्माना लगा

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 07:04 AM IST

मैक्सिकन फुटबॉल क्लब सांतोस लागुना के 8 खिलाड़ी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे लीग के फिर से शुरू होने की उम्मीदों को झटका लगा है। पिछले हफ्ते क्लब ने 48 खिलाड़ियों व कोच का टेस्ट कराया था। इसमें से सिर्फ 22 की रिपोर्ट आई है। यानी मामले बढ़ सकते हैं। कोरोना के कारण लीग 15 मार्च से स्थगित है।

वहीं, इंग्लैंड में गुरुवार से क्रिकेट खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले दिनों इंडिविजुअल ट्रेनिंग की बात कही थी। हर खिलाड़ी के पास अपनी गेंद होगी।

क्रिकेट में लार का इस्तेमाल नहीं होगा
तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने सोशल साइट पर गेंदबाजी करते हुए एक वीडियो भी पोस्ट की और लिखा कि वे मैदान पर वापसी करके खुश हैं। खिलाड़ी ट्रेनिंग के दौरान लार का उपयोग नहीं कर सकेंगे। जुलाई से इंग्लैंड को वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ 6 टेस्ट मैच खेलने हैं। ऐसे में उम्मीद है कि जुलाई से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत हो सकती है। इंग्लैंड आने के बाद दोनों टीमों को क्वारेंटाइन में भी रहना होगा।

कोरिया के फुटबॉल क्लब ने सेक्स डॉल रखी
दक्षिण कोरिया के फुटबॉल क्लब एफसी सियोल पर खाली स्टेडियम में हुए मैच के दौरान सेक्स डॉल का इस्तेमाल करने पर 62 लाख का जुर्माना लगाया गया है। कोरोनावायरस के कारण स्टेडियम में फैंस के आने पर पाबंदी है।

अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए जुलाई से शुरू होगी
अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए के मुकाबले कोरोनावायरस के कारण 11 मार्च से स्थगित हैं। आयोजक 1 जून को वापसी को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर सकते हैं। ओरलैंडो स्थित डिज्नी वर्ल्ड के रिसॉर्ट में सीजन के बचे मुकाबले कराए जा सकते हैं। इसके अलावा लास वेगास में भी मुकाबले हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक एनबीए कमिश्नर एडम सिल्वर और मालिक के बीच खेल को फिर से शुरू करने पर सहमति बन गई है। टीम और खिलाड़ियों के साथ-साथ पब्लिक की सुरक्षा को देखते हुए कैंपस में मुकाबले कराने को लेकर चर्चा हुई है। खिलाड़ी दो हफ्ते के क्वारेंटाइन के बाद दो हफ्ते की इंडिविजुअल ट्रेनिंग करेंगे। जुलाई से मुकाबले शुरू किए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *