प्रीमियर लीग में 1 हजार दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिल सकेगी, अगले महीने से संख्या बढ़ सकती है; जर्मन बुंदेसलिगा में भी 10 हजार फैंस मैच देख सकेंगे

  • Hindi News
  • Sports
  • English Premier League IPL 2020 Fans Entry In Football Match In England News Updates

लंदन24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण मार्च के बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच बगैर दर्शकों के खेले गए थे। -फाइल फोटो

  • बगैर दर्शकों के यह सीजन कराया जाता है, तो टॉप-20 क्लबों को 6640 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है
  • पिछले महीने चेल्सी और ब्राइटन के बीच खेले गए प्री-सीजन फ्रेंडली मैच में 2500 दर्शकों को एंट्री मिली थी

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में इस महीने के आखिर से 1000 दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिल सकेगी। ईपीएल ने मंगलवार को कहा कि इसके लिए ब्रिटिश सरकार ने मजूंरी दे दी है। प्रीमियर लीग का नया सीजन 12 सितंबर से शुरू हो चुका है। फिलहाल, कोरोना के कारण बिना दर्शकों के मैच कराए जा रहे हैं। वहीं, जर्मनी के फुटबॉल टूर्नामेंट में बुंदेसलिगा में 10 हजार फैंस को एंट्री देने की तैयारी की जा रही है।

हालांकि प्रयोग के तौर पर कुछ क्लबों ने दर्शकों को सोशल डिस्टेसिंग के साथ स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की मंजूरी दी हुई थी। लेकिन अब सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ईपीएल के हर मैच में इस महीने से टिकटों की बिक्री शुरु होगी और दर्शक स्टेडियम में आकर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे।

1000 से ज्यादा हो सकती है दर्शकों की संख्या
प्रीमियर लीग के प्रवक्ता ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत सरकार से इसको लेकर चर्चा की गई। 1 हजार से ज्यादा दर्शकों को मैच देखने की अनुमति मिले, इसको लेकर बात की जा रही है।

दर्शकों नहीं होने से 6640 करोड़ का नुकसान हो सकता है
स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति नहीं मिलने से क्लबों को भारी नुकसान हो रहा था। प्रीमियर लीग के प्रमुख रिचर्ड मास्टर्स के अनुसार यदि सीजन में दर्शकों को स्टेडियम की आने की अनुमति नहीं मिलती है, तो टॉप-20 क्लबों को 700 मिलियन पाउंड (करीब 6640 करोड़ रुपए) का नुकसान हो सकता है।

क्लबों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा
प्रीमियर लीग के मैचों में 1000 दर्शकों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल के तहत स्टेडियम में दूर-दूर बैठाया जाएगा। एक से दूसरे के बीच तीन कुर्सियां खाली रखनी होंगी। दर्शकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। स्टेडियम में एंट्री करने वाले हर व्यक्ति का तापमान चेक किया जाएगा।

2500 दर्शकों ने देखा था चेल्सी और ब्राइटन के बीच फ्रेंडली मैच
पिछले महीने चेल्सी और ब्राइटन के बीच एमेक्स स्टेडियम में हुए प्री-सीजन फ्रेंडली मैच में 2500 दर्शकों को एंट्री दी गई थी। दोनों टीमों के बीच हुआ यह मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। चेल्सी के लिए टीमो वर्नर, जबकि ब्राइटन के लिए पास्कल ग्रॉस ने पेनल्टी के जरिए गोल किया था। कोरोना के कारण प्रीमियर लीग का 2019-20 सीजन दोबारा जून में शुरू तो हुआ था, लेकिन सभी मुकाबले खाली स्टेडियम में ही खेले थे।

जर्मन बुंदलेसलिगा में 10 हजार दर्शकों के साथ होगा डॉर्टमंड का मैच
जर्मनी के फुटबॉल टूर्नामेंट में बुंदेसलिगा में 10 हजार फैंस को एंट्री देने की तैयारी की जा रही है। इसकी जानकारी बोरूसिया डॉर्टमंड ने सोशल मीडिया के जरिए दी। डॉर्टमंड का अगला मुकाबला 19 सितंबर को मोनचेंगग्लाडबेच के खिलाफ खेला जाएगा। लीग के मैनेजमेंट ने सभी क्लब को दर्शकों को स्टेडियम में लाने की मंजूरी दे दी है।

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *