पहले कोरोना मुक्त देश न्यूजीलैंड में रग्बी देखने 43 हजार फैंस पहुंचे, 15 साल का रिकॉर्ड टूटा

  • सुपर रग्बी लीग के मुकाबले में ऑकलैंड ब्लूज ने वेलिंगटन हरिकेंस को 30-20 से हराया
  • दक्षिण अफ्रीका कोरोना के कारण ऑनलाइन मैराथन करा रहा, इसमें 128 भारतीय भी उतरेंगे

दैनिक भास्कर

Jun 15, 2020, 07:51 AM IST

न्यूजीलैंड 8 जून को कोरोना मुक्त होने वाला दुनिया का पहला देश बन गया था। अब यह बड़ी संख्या में फैंस को स्टेडियम में लाने वाला भी पहला देश बन गया। रविवार को सुपर रग्बी मुकाबले में ऑकलैंड ब्लूज ने वेलिंगटन हरिकेंस को 30-20 से हराया।

ईडन पार्क पर हुए मुकाबले को देखने 43 हजार फैंस पहुंचे थे। यहां दर्शकों के पहुंचने का 15 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया। कोरोनावायरस के बाद यह न्यूजीलैंड में होने वाला पहला प्रोफेशनल स्पोर्ट्स इवेंट है।

टेनिस स्टार जोकोविच घरेलू टूर्नामेंट के दोनों शुरुआती मैच हारे
दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच घरेलू एड्रिया टूर के दोनों शुरुआती मुकाबले हार गए। विक्टर ट्रोइकी ने जोकोविच को 4-1, 4-1 से हराया। एक अन्य मैच में फिलिप क्राजिनोविच ने उन्हें 4-2, 2-4, 4-1 से मात दी। फिटनेस हासिल करने के लिए यह टूर्नामेंट शुरू किया गया था।

तीसरे राउंड का मुकाबला मोंटेनेग्रो में होना था। लेकिन इस देश में कोरोनावायरस के कारण सर्बिया के खिलाड़ियों के आने पर बैन है। इस कारण इसे रद्द कर दिया गया है।

कोरोना की वजह से मैराथन ऑनलाइन होगी, 128 भारतीय भी उतरेंगे
भारत के 128 खिलाड़ी ‘कॉमरेड्स मैराथन’ वर्चुअल रेस में हिस्सा लेंगे। यह ऑनलाइन अल्ट्रामैराथन दक्षिण अफ्रीका कॉमरेड्स मैराथन एसोसिएशन आयोजित करा रहा है। यह दौड़ 1921 से हर साल हो रही है। सिर्फ सेकंड वर्ल्ड वॉर और इस साल कोरोना के संक्रमण के कारण इसे रद्द करना पड़ा। इस बार यह ऑनलाइन हो रही है, जिसमें 86 देशों के 40 हजार प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं।

इसमें 1965 कॉमरेड मैराथन के विजेता बर्नार्ड गोमर्सल भी हिस्सा ले रहे हैं। 87 साल के बर्नार्ड 5 किमी दौड़ेंगे। ऑनलाइन दौड़ का नियम यह है कि खिलाड़ी अपने देश में किसी भी स्थान पर 5, 10, 21, 45 या 90 किमी की रेस में दौड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *