न्यूजीलैंड में दर्शकों के साथ रग्बी लीग आज से, पहले मैच के 20 हजार और दूसरे मुकाबले के 42 हजार टिकट बिके

  • सुपर रग्बी लीग में कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने का नियम जरूरी नहीं
  • न्यूजीलैंड में कोरोना पूरी तरह कंट्रोल में, तीन हफ्ते से संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 05:14 PM IST

न्यूजीलैंड की घरेलू सुपर रग्बी लीग दर्शकों के साथ आज से शुरू हो रही है। पहला मैच डुनेडिन के फोर्सिथ बर्र स्टेडियम में हाईलैंडर्स और चीफ्स के बीच खेला जाएगा। इसके 20 हजार टिकट बिके हैं, जबकि दर्शक क्षमता 22,800 है।

टूर्नामेंट का दूसरा मैच रविवार को ब्लूज और हरीकैन के बीच खेला जाएगा। इस मैच के भी लगभग सभी 42,000 टिकट बुक हो चुके हैं। कोरोना के बीच दूसरे देशों में शुरू हो रहे टूर्नामेंट्स में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना जरूरी है। वहीं, न्यूजीलैंड के रग्बी लीग में इन सभी नियमों में छूट दी गई है।

वर्ल्ड रग्बी ने नियमों में बदलाव किया
वर्ल्ड रग्बी ने मैच को ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए कुछ नियमों को बदला है। अब 80 मिनट के तय समय में स्कोर बराबर होने पर 10 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम मिलेगा, जिसमें पहला पांच मिनट गोल्डन पॉइंट होगा। इस समय में पहला गोल करने वाली टीम मैच जीत जाएगी। टीमें 20 मिनट के बाद रेड कार्ड वाले खिलाड़ी को रिप्लेस कर सकेंगी ताकि पूरे खिलाड़ी मैदान पर हों।

न्यूजीलैंड सरकार ने शानदार काम किया

चीफ्स टीम के कोच वॉरेन गैटलैंड ने रेडियो 5 लाइव से कहा कि न्यूजीलैंड में तेजी से सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हम अभी भी सोच रहे थे कि हालात सुधरने में ज्यादा समय लगेगा लेकिन ऐसा नहीं है। शुरू में यह प्लान था कि लीग खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। खिलाड़ियों को दिन में चार्टर्ड प्लेन से यात्रा करनी पड़ेगी लेकिन न्यूजीलैंड सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए शानदार काम किया।’’

न्यूजीलैंड में तीन हफ्ते से कोरोना का मामला नहीं आया
न्यूजीलैंड में पिछले तीन हफ्ते में कोरोना का नया मामला नहीं आया है। यहां अब तक सिर्फ 22 लोगों की जान गई है।

चार देशों का टूर्नामेंट रद्द
कोरोना के कारण चार देशों के बीच होने वाले सुपर रग्बी टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है। इसमें ऑस्ट्रे्लिया, दक्षिण अफ्रीका, अर्जेंटीना और जापान की टीमों को खेलना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *