नीशम बोले- योजना, संकल्प और टीम वर्क से न्यूजीलैंड कोरोना फ्री हुआ; भारतीय यूजर ने कहा- मुंबई से भी कम आबादी है आपके देश की

  • न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा- हमने एक बेहद मुश्किल जंग को मिलकर जीता
  • 13 जून से न्यूजीलैंड में नेशनल रग्बी लीग भी शुरू होने जा रही है, इसमें दर्शकों को भी एंट्री मिलेगी

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 06:32 PM IST

न्यूजीलैंड ने कोरोनावायरस को पूरी तरह हरा दिया है। 22 मई के बाद यहां कोई मामला सामने नहीं आया। 13 जून से यहां दर्शकों के साथ नेशनल रग्बी लीग भी शुरू होने जा रही है। इस उपलब्धि पर क्रिकेटर जिमी नीशन ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी।

नीशम ने कहा, ‘‘एक बार फिर महान कीवी (न्यूजीलैंड) ने अपनी काबिलियत दिखाई है। योजना, संकल्प और टीम वर्क के साथ बेहतरीन काम किया।’’

भारतीय यूजर की नीशम ने तारीफ की
नीशम के ट्वीट पर एक भारतीय यूजर ने कहा, ‘‘आपकी जनसंख्या 40 लाख है। न्यूजीलैंड से ज्यादा आबादी तो मुंबई की है।’’ इस पर नीशम ने एक जिफ शेयर कर यूजर की तारीफ की।

प्रधानमंत्री जेसिंडा ने कहा- देश कोरोना मुक्त हुआ
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि देश कोरोना मुक्त हो गया है। उन्होंने कहा- मुझे अपने देश और यहां के लोगों पर गर्व है। हमने एक बेहद मुश्किल जंग को मिलकर जीता। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आखिरी मरीज 50 साल की महिला थी। उसका इलाज ऑकलैंड के एक नर्सिंग होम में हुआ।

न्यूजीलैंड ने इस तरह कोरोना को हराया
फरवरी के आखिर में यहां कोरोना की आहट सुनाई दी। सरकार ने मेडिकल एक्सपर्ट्स के साथ 4 सू्त्रीय कार्यक्रम बनाया। इसमें 43 प्वॉइंट थे। इन पर सख्ती से अमल करने का फैसला किया गया। 7 हफ्ते का सख्त लॉकडाउन रहा। हर हफ्ते समीक्षा की गई। देश में कुल 1154 मामले सामने आए। 22 लोगों की मौत हुई। करीब 3 लाख लोगों का टेस्ट हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *