धोनी पर सवाल उठाने वाले स्टोक्स से श्रीसंत ने कहा- माही भाई करियर खत्म कर देंगे, वे सब याद रखते हैं

  • वनडे वर्ल्ड कप 2019 के 38वें मुकाबले में 30 जुलाई को इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 31 रन से हराया था
  • इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा कि धोनी मैच जीतने की कोशिश नहीं कर रहे थे

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 09:01 PM IST

भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने महेंद्र सिंह धोनी पर विवादास्पद बयान देने पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जवाब दिया है। श्रीसंत ने कहा कि स्टोक्स यह दुआ करें कि उनका धोनी भाई से दोबारा पाला न पड़े, वरना वे करियर ही खत्म कर देंगे। धोनी भाई सब याद रखते हैं।

हाल ही में स्टोक्स ने अपनी किताब ‘ऑन फायर’ में लिखा था कि वनडे वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी ने जीतने की कोशिश नहीं की थी। भारत के जीतने की उम्मीद थी, इसके बावजूद धोनी बड़े शॉट नहीं लगा रहे थे। आखिरी 10 ओवर में धोनी की एप्रोच को देखकर स्टोक्स काफी हैरान थे।

‘धोनी भाई की मेमोरी से कुछ नहीं जाता’
इंस्टाग्राम चैट के दौरान श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैं बेन स्टोक्स को यही बोलूंगा कि दुआ करो कि धोनी भाई आपके खिलाफ दोबारा न खेलें। धोनी भाई की मेमोरी से कुछ भी नहीं जाता है। उसे ऑल द बेस्ट करता हूं कि अगर आईपीएल या इंग्लैंड-भारत मैच कहीं भी मिला न, अभी तक तो 2 या 1 मिलियन मिल रहा है न, धोनी भाई करियर ही खत्म कर देंगे।’’

धोनी को आउट नहीं कर सकता स्टोक्स
श्रीसंत ने कहा, ‘‘बेन स्टोक्स को मैं ओपन चैलेंज देता हूं कि धोनी भाई को आउट नहीं कर सकता, वह चाहे कितना भी वर्ल्ड का बेस्ट ऑलराउंडर हो। मैं बेन स्टोक्स को कहना चाहूंगा कि तुम 4-5 साल से ही क्रिकेट खेल रहे हो, तभी से मैं नहीं खेल रहा हूं। मैं तुम्हारे खिलाफ बॉलिंग करना चाहूंगा और तुमने जो धोनी भाई को कहा है उसका जवाब भी दूंगा।’’

दो बार वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे श्रीसंत
श्रीसंत टी-20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 की विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं। दोनों बार महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे। श्रीसंत ने अब तक 27 टेस्ट में 87, 53 वनडे में 75 और 10 टी-20 में 7 विकेट लिए हैं। आईपीएल के 44 मैच में श्रीसंत के नाम 40 विकेट हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ धोनी 42 और केदार जाधव 12 रन बनाकर नाबाद रहे थे

श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध अगस्त में खत्म होगा
आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के चलते 13 सितंबर 2013 को बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। पिछले साल ही बीसीसीआई के लोकपाल रिटायर्ड जस्टिस डीके जैन ने प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया था, जो इसी साल अगस्त में खत्म होगा।

स्टोक्स के बयान को पाकिस्तानियों ने गलत तरीके से फैलाया
दरअसल, वर्ल्ड कप के मैच में भारत यदि इंग्लैंड को हरा देता तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकता था। ऐसे में पाकिस्तानी यूजर्स और पूर्व खिलाड़ियों ने स्टोक्स के बयान का सहारा लेकर यह दावा किया था कि भारत यह मैच जानबूझकर हारा है। पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज सिकंदर बख्त भी इसमें शामिल थे। हालांकि, स्टोक्स ने सफाई देते हुए कहा था कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया जा रहा है। उन्होंने जानबूझकर हारने वाली बात नहीं कही है।

मैच में धोनी ने 42 और स्टोक्स ने 79 की पारी खेली थी
2019 का वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला गया था। टूर्नामेंट के 38वें मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 5 विकेट पर 306 रन बना सकी थी। टीम इंडिया यह मैच 31 रन से हार गई थी। मुकाबले में रोहित शर्मा ने 102 और धोनी ने 42 रन की पारी खेली थी। वहीं, स्टोक्स ने 79 रन बनाए थे। भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *