धोनी के भविष्य को लेकर हरभजन ने कहा- मुझे नहीं लगता कि वे दोबारा देश के लिए खेलेंगे

  • हरभजन सिंह ने कहा कि धोनी आईपीएल जरूर खेलेंगे, मुझे लगता है कि 2019 वर्ल्ड कप उनका भारतीय टीम के साथ आखिरी टूर्नामेंट था
  • इस स्पिनर ने कहा भारतीय टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा पर बहुत ज्यादा निर्भर, इसलिए इनके आउट होने पर 70 फीसदी मैच हार जाती है

दैनिक भास्कर

Apr 24, 2020, 02:37 AM IST

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के लिए दोबारा नहीं खेलेंगे। उन्होंने वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान यह बात कही। एक फैन ने धोनी के भविष्य को लेकर सवाल पूछा था। इस पर हरभजन ने कहा- मैं जब चेन्नई सुपर किंग्स के कैम्प में था। तो लोगों ने मुझसे धोनी के बारे में पूछा। तो मेरा यही जवाब था कि यह धोनी पर ही निर्भर करता है कि वे खेलना चाहते हैं या नहीं। लेकिन जितना मैं जानता हूं कि धोनी दोबारा टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहनना चाहते। वे आईपीएल जरूर खेलेंगे, मुझे लगता कि 2019 वर्ल्ड कप उनका भारतीय टीम के साथ आखिरी टूर्नामेंट था।  

38 साल के धोनी फिलहाल क्रिकेट से दूर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। उनका आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल था, जिसमें भारत को हार मिली थी। बीसीसीआई ने उन्हें इस साल की शुरुआत में जारी की गई अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में भी शामिल नहीं किया। इसके बाद से ही उनके संन्यास की अटकलें लगने लगी थीं। हालांकि, उन्होंने इस पर अब तक कुछ नहीं कहा है। वे लॉकडाउन से पहले आईपीएल की तैय़ारियों के लिए चेन्नई में थे। हालांकि, कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। ऐसे में उनके जल्दी मैदान पर वापसी की उम्मीद नहीं दिख रही।

भारतीय टीम में मैच विनर खिलाड़ियों की कमी

हरभजन ने टीम इंडिया के हालिया प्रदर्शन से जुड़े सवाल पर कहा कि मैच विनर खिलाड़ियों के न होने की वजह से भारत को लगातार हार झेलनी पड़ रही है। विराट कोहली और रोहित शर्मा पर टीम ज्यादा निर्भर है। इन दोनों के आउट होने के बाद टीम 70 फीसदी से ज्यादा मैच गंवा देती है। ऐसे में अगर निचले क्रम में कुछ बल्लेबाज अच्छा खेले तो हम ज्यादा मैच जीत सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *