टिकटॉक को लेकर अमेरिका में भी घमासान; सऊदी अरामको को पीछे छोड़ एपल सबसे बड़ी कंपनी बनी; सुशांत की बहन बोलीं- मेरे भाई का कोई गॉडफादर नहीं था

  • Hindi News
  • Business
  • Apple Became The Largest Company In The US With Regard To Tittock, Surpassing Saudi Aramco; Sushant’s Sister Said Amar Singh Is No More If My Brother Had No Godfather

35 मिनट पहले

Advertisement

Advertisement

आज रविवार का दिन है और तारीख 2 अगस्त है। महीने की शुरुआत ईद के त्यौहार की खुशखबरी के साथ हुई है तो इसी महीने 5 तारीख को अयोध्या में मंदिर निर्माण की नींव रखी जाएगी। सोमवार को रक्षाबंधन भी है। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि अगस्त महीना शानदार गुजरे, कोरोना के प्रकोप से राहत मिले और जिंदगी फिर ढर्रे पर चल पड़े।

इन सबके साथ अब आगे बढ़ते हैं और ऐसी खबरों की ओर चलते हैं, जिन्होंने ईद के दिन भी हलचल बनाए रखी। एक तरफ टिकटॉक को लेकर चर्चाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं तो राजस्थान का सियासी नाटक जैसलमेर पहुंच चुका है। सुशांत की बहन ने प्रधानमंत्री से न्याय की अपील की। कभी हमेशा चर्चित रहने वाले अमर सिंह भी नहीं रहे।

पहले बात करते हैं टिकटॉक की। ऐसा लगता है कि टिकटॉक हमेशा बज में बना रहेगा और कोई न कोई धुन बजती ही रहेगी। अब, एक तरफ जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प टिकटॉक को बैन करने की बात कर रहे हैं तो दूसरी तरफ माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को खरीदने की बात कर रही है। अगर बिल गेट्स टिकटॉक को खरीदते हैं तो टिकटॉक फायदे में रह सकती है और उसे दूसरे देशों में भी कारोबार करने में आसानी हो जाएगी।
बैन से बचने की टिकटॉक रणनीति
भारत के बाद अमेरिका की भी टिकटॉक पर सख्ती

अगर आप इतने दिनों से राजस्थान की राजनीति से ऊब चुके हैं तो आज जोड़तोड़ की इस राजनीति से विराम लेते हैं लेकिन सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी खबरों का अपडेट आपको जरूर देना चाहेंगे। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने प्रधानमंत्री के नाम पर लिखा- ‘मैं सुशांत सिंह राजपूत की बहन हूं और मैं पूरे मामले की तत्काल जांच का अनुरोध करती हूं। हम भारत की न्याय व्यवस्था में विश्वास करते हैं और किसी भी कीमत पर न्याय की उम्मीद करते हैं।’ कंगना ने एक बार फिर लोगों को निशाने पर लिया है।
बॉलीवुड में मेरे भाई का कोई गॉडफादर नहीं था

अब हम एक ऐसे शख्स की बात करते हैं जो हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चाओं में बने रहते थे। शनिवार को उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। हम बात कर रहे हैं अमर सिंह जो कभी मुलायम सिंह के बेहद करीबी थे। छह महीने से सिंगापुर में उनका किडनी का इलाज चल रहा था। अमर 2002 और 2008 में भी राज्यसभा के लिए चुने गए। अमिताभ बच्चन परिवार से भी अमर के बेहद करीबी रिश्ते रहे।
पूरी खबर पढ़े
आपके परिवार को भला-बुरा कहा, इसका अफसोस है

बिजनेस की दुनिया की तरफ तरफ चलें तो कोरोना टाइम में टेक कंपनियों को जलवा बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को तिमाही नतीजे में एपल, फेसबुक, गूगल और अमेजन ने रिकॉर्ड प्रॉफिट की घोषणा की तो शनिवार को एपल ने एक और नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। सऊदी अरामको को पीछे छोड़कर एपल अब दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। कुछ समय पहले ही सऊदी अरामको दुनिया में सबसे बड़ा आईपीओ लेकर आई थी। रिलायंस के साथ भी कंपनी की डील पटरी पर दौड़ती नजर नहीं आ रही है।
मोस्ट वैल्यूएबल कंपनी बनी एपल

पर्सनल फाइनेंस की बात करें तो सोमवार से गाेल्ड में निवेश करने का आपके पास मौका है। निवेश और सेविंग जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। इनवेस्टमेंट डिक्लेरेशन के लिए 31 जुलाई आखिरी तारीख थी। जाहिर है आप भी इस काम को निपटा चुके होंगे लेकिन आज रविवार है और आपके पास बचत के बारे में सोचने का वक्त थोड़ा ज्यादा होगा तो पीएफ से जुड़ी इस खबर को भी जरूर पढ़े।

अनुमानित कैलकुलेशन के मुताबिक, अगर आपके रिटायरमेंट में 30 साल का समय बाकी है और अभी आप पीएफ अकाउंट से 1 लाख रुपए निकालते हैं तो ​इससे आपके रिटायरमेंट फंड पर 11.55 लाख रुपए का असर पड़ेगा।
बहुत ज्यादा जरूरत होने पर ही PF अकाउंट से निकालें पैसा

3 अगस्त से सॉवरेन गोल्ड बांड में लगाइए पैसा

अब एक ग्राउंड रिपोर्ट की ओर चलते हैं और बात करते हैं ऐसे बच्चों की जो सीखने और पढ़ने की धुन में कोरोना काे मात दे रहे हैं। कश्मीर में ज्यादातर बच्चों के पास न तो मोबाइल है और न ही उनके घर तक मोबाइल नेटवर्क की पहुंच है। अधिकतर पैरेंट्स मोबाइल खरीदना अफोर्ड नहीं कर सकते थे, लेकिन बच्चों के सीखने की प्रक्रिया में व्यवधान न पहुंचे, इसके लिए ओपन एयर कम्युनिटी स्कूल शुरू किया गया। अकेले बडगाम के ऐसे स्कूलों में 8,000 से ज्यादा बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं।
बच्चों के पास मोबाइल नहीं थे तो शुरू किया नए स्टाइल का स्कूल

चलते-चलते देखते हैं रविवार का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है-

रविवार, 2 अगस्त का मूलांक 2, भाग्यांक 5, दिन अंक 1, 4, मासांक 8 और चलित अंक 1, 4 है। न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉ. कुमार गणेश के अनुसार अंक 1 की अंक 4 के साथ विरोधी युति और अंक 8 के साथ परस्पर प्रबल विरोधी युति बनी हुई है। अंक 2 की अंक 1, 4 के साथ प्रबल मित्र युति और अंक 5 की अंक 1, 4 के साथ मित्र युति बनी हुई है।

व्यापारियों को लाभ मिलने के योग हैं

रविवार, 2 अगस्त 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में 8 राशियों के लिए दिन कई मामलों में बड़ी उपलब्धि वाला हो सकता है। कुछ लोगों के लिए दिन किसी पुरानी इच्छा के पूरा होने का है। कुछ लोगों के लिए अपने काम के मामले में सबसे आगे रहने का समय है

संडे टैरो होरोस्कोप

Advertisement

0