जापान की जे-लीग में गोलकीपर कोरोना पॉजिटिव, लीग में संक्रमित होने वाला दूसरा खिलाड़ी; 4 जुलाई से सीजन शुरू होगा

  • लीग की फर्स्ट डिवीजन टीम नगोया के ऑस्ट्रेलियन गोलकीपर मिचेल लैंगेरक की कोरोना रिपॉर्ट पॉजिटिव
  • बीते हफ्ते टीम के स्ट्राइकर मू कानाजाकी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इसके बाद 26 खिलाड़ियों का टेस्ट हुआ
  • इंग्लिश प्रीमियर लीग ने छठे राउंड में 1195 कोरोना टेस्ट हुए, कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 08:20 AM IST

जापान की प्रोफेशनल फुटबॉल जे-लीग में कोरोना संक्रमण का दूसरा मामला सामने आया है। लीग की फर्स्ट डिवीजन टीम नगोया ग्रैम्पस के ऑस्ट्रेलियन गोलकीपर मिचेल लैंगेरक की कोरोना रिपॉर्ट पॉजिटिव आई है। वे इस वायरस से संक्रमित होने वाले क्लब के दूसरे खिलाड़ी हैं। हालांकि, उनमें किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आए थे। 

लैंगरेक ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 8 मैच खेल चुके हैं। वे जनवरी 2018 में नगोया से जुड़े थे। इससे पहले वे बुंदेसलीगा के डॉर्टमंड और स्टटगार्ड जैसे क्लबों की तरफ से खेल चुके हैं। 

क्लब के स्ट्राइकर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव 

इससे पहले बीते मंगलवार को नगोया के स्ट्राइकर मू कानाजाकी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 31 साल के कानाजाकी ने टीम के ट्रेनिंग सेशन के बाद सिरदर्द और बुखार की शिकायत की थी। इसके बाद उनकी कोरोना जांच कराई गई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

लीग शुरू करने पर संदेह

इसके बाद उनके सम्पर्क में आए 26 खिलाड़ियों ने अपना टेस्ट कराया। इस खबर की वजह से जे-लीग के दोबारा सीजन शुरू करने की तैयारियों को झटका लग सकता है। पिछले हफ्ते ही फर्स्ट डिवीजन लीग को खाली स्टेडियम में 4 जुलाई से शुरू करने का फैसला लिया गया था। जापान में अब तक कोरोना संक्रमण के 17 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 916 की मौत हुई है। 
ईपीएल के छठे राउंड में 1195 टेस्ट हुए, कोई सदस्य पॉजिटिव नहीं 
इधर, इंग्लिश प्रीमियर लीग ने छठे राउंड में 1195 कोरोना टेस्ट हुए। कोई पॉजिटिव नहीं आया। अब तक 6274 टेस्ट हो चुके हैं। कुल 13 पॉजिटिव आए हैं। पॉजिटिव आने वालों को 7 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *