चेल्सी फुटबॉल क्लब 78 हजार मेडिकल और चैरिटी वर्कर्स को मुफ्त खाना मुहैया कराएगा, ये कोरोना की लड़ाई में मदद कर रहे हैं

  • चेल्सी के दान से ब्रिटेन में नेशनल हेल्थ सर्विस स्टाफ के कर्मचारियों को मदद मिलेगी 
  • 5 अस्पतालों में दिन-रात सेवा में लगे वर्कर्स लंबे समय से कोरोना को हराने में जुटे हैं

दैनिक भास्कर

Apr 18, 2020, 09:29 AM IST

लंदन. ब्रिटेन का चेल्सी फुटबॉल क्लब 78 हजार मेडिकल और चैरिटी वर्कर्स को मुफ्त खाना मुहैया कराएगा। इस दान से ब्रिटेन में कोरोनावायरस को हराने के लिए लंबे समय से काम कर रहे नेशनल हेल्थ सर्विस के कर्मचारियों को मदद मिलेगी। ये मेिडकल और चैरिटी वर्कर्स 5 अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 

प्रीमियर लीग क्लब ने गुरुवार को कहा, हम हमेशा अपने समुदायों और जरूरतमंदों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं और इस समय हमारी जिम्मेदारी पहले से कहीं अधिक हो गई है।चेल्सी के चेयरमेन ब्रूस बक ने कहा, ‘”हमारे मालिक इजराइली-रशियन बिजनेसमेन रोमन अब्रामोविच ने हमें इस चुनौती से निपटने और मदद के लिए रास्ते खोजने के लिए कहा है।’’ 

हेल्थ वर्कर्स के लिए ऑफर किया था होटल
मैनचेस्टर यूनाइटेड का ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम आमतौर पर लाल रंग से सराबोर रहता है, लेकिन नेशनल हेल्थ सर्विस के लिए आयोजित कार्यक्रम के लिए इसे नीले रंग में सजाया जाएगा। चेल्सी के मैनेजर फ्रैंक लैम्पार्ड ने हाल ही में भरोसा जताया कि कोरोनावायरस संकट के समय उनकी टीम ने जो जिम्मेदारी उठाई है वह गर्व करने लायक है। पिछले महीने मैच स्थगित होने पर लंदन की टीम ने स्टैमफोर्ड ब्रिज स्टेडियम के होटल को नेशनल हेल्थ सर्विस के वर्कर्स को देने की पेशकश की थी। इतना ही नहीं टीम ने दान के लिए अभियान चलाने की भी बात कही थी।

आलोचना हुई तो तय किया जनता का पैसा ही इस्तेमाल करेंगे
हालांकि प्रीमियर लीग द्वारा गैर खेल कर्मचारियों के लिए सरकार की फरलो का योजना का लाभ उठाकर भुगतान करने पर आलोचना भी हुई। इसके बाद चेल्सी ने तय किया कि अब वह हमेशा जनता के पैसे का ही इस्तेमाल करेगा। लैम्पार्ड ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि जिस तरीके से क्लब ने इस मामले को संभाला है, मुझे इसका मैनेजर पर फक्र महसूस हो रहा है। हमने मदद के लिए तुरंत होटल देने का फैसला किया और अभी बहुत से काम और करना बाकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *