चीन की अंडर-19 फुटबॉल टीम के 6 खिलाड़ी 6 महीने के लिए सस्पेंड, ट्रेनिंग कैम्प छोड़कर शराब पीने गए थे

  • चीन की फुटबॉल एसोसिएशन ने कहा- यह टीम के महामारी नियंत्रण नियमों का सीधे-सीधे उल्लंघन है
  • शंघाई में 17 मई से ही अंडर-19 फुटबॉल टीम का कैम्प चल रहा था, इसमें 35 खिलाड़ी शामिल थे

दैनिक भास्कर

Jun 07, 2020, 09:40 AM IST

चाइनीज फुटबॉल एसोसिएशन ने कोरोना कर्फ्यू तोड़ने की वजह से देश की अंडर-19 फुटबॉल टीम के 6 खिलाड़ियों को 6 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया। यह सभी ट्रेनिंग कैम्प से आधी रात को शराब पीने के लिए बाहर गए थे।

शंघाई में 17 मई से ही अंडर-19 टीम का ट्रेनिंग कैम्प चल रहा था, जो शनिवार को ही खत्म हुआ है। इस कैम्प में 35 खिलाड़ी शामिल थे।

खिलाड़ियों ने कर्फ्यू नियमों को तोड़ा: सीएफए
चाइनीज फुटबॉल एसोसिएशन ने बयान जारी कर कहा- यह टीम के महामारी नियंत्रण नियमों का सीधे-सीधे उल्लंघन था और इससे पूरी टीम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। सस्पेंड हुए 6 खिलाड़ी 30 नवंबर तक कोई फुटबॉल मैच नहीं खेल सकेंगे। इसके अलावा इन पर क्लब भी अपनी तरफ से कार्रवाई करेगा। 

टीम को इससे नुकसान होगा: हेड कोच
टीम के हेड कोच चेंग याउडोंग ने कहा- सभी खिलाड़ियों ने हालात की गंभीरता को समझा। यह टीम और खिलाड़ियों के लिए भी बड़ा नुकसान है। इससे हमारी तैयारियों पर असर पड़ेगा। 

ओलिंपिक तैयारियां प्रभावित होंगी

ओलिंपिक की तैयारियों के लिहाज से चीन की अंडर-19 फुटबॉल टीम को चाइनीज थर्ड डिवीजन लीग के आगामी सीजन में हिस्सा लेना था। लेकिन 6 खिलाड़ियों के सस्पेंड होने से परेशानी बढ़ेगी। 

चीन में कोरोना के 83 हजार से ज्यादा केस

चीन में अब तक कोरोनावायरस के 83 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 4634 लोगों की इससे जान गई। यहां के वुहान शहर जहां से कोरोना पूरी दुनिया में फैला, वहां लॉकडाउन हटा लिया गया है। फिलहाल देश में धीरे-धीरे हालात पटरी पर लौट रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *