कोहली ने हंदवाड़ा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी, कहा- ऐसे वीर सपूतों का बलिदान कभी भूलना नहीं चाहिए

  • विराट ने ट्विटर पर लिखा- जो लोग किसी भी परिस्थिति में अपना फर्ज नहीं भूलते, वही सच्चे हीरो होते हैं
  • एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में एक कर्नल समेत 5 जवान शहीद हुए थे

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 09:00 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोली ने जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आंतकियों से लड़ते हुए शहीद हुए जवानों और अफसरों को श्रद्धांजलि दी। कोहली ने ट्वीटर पर इन वीर सपूतों के लिए लिखा- जो लोग किसी भी परिस्थिति में अपनी ड्यूटी नहीं भूलते हैं, वही सच्चे हीरो होते हैं। ऐसे लोगों का बलिदान कभी भूला नहीं जाना चाहिए। मैं हंदवाड़ा में शहीद हुए सेना के जवानों और पुलिसकर्मी के सम्मान में सिर झुकाता हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। शहीदों के परिवार को शांति मिले। जय हिंद। 

भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी हंदवाड़ा में शहीद हुए जवानों को असली हीरो करार दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा ‘असली हीरो कौन है? एक्टर, खिलाड़ी या फिर नेता? नहीं, सिर्फ एक सैनिक ही असली हीरो है। हमेशा और हर बार। उन वीर सैनिकों के माता-पिता को सलाम। 

हंदवाड़ा एनकाउंटर में कर्नल समेत 5 जवान शहीद हुए
बता दें कि हंदवाड़ा में आतंकियों ने घर के लोगों को बंधकर बनाकर रखा था। उन्हीं को बचाने के लिए शनिवार दोपहर सेना और पुलिस की टीम गई थी। इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स(आरआर) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा समेत 5 जवान शहीद हो गए। एनकाउंटर के दौरान सेना ने भी दो आतंकियों को मार गिराया। इसमें एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर हैदर था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *