केनरा बैंक ने लोन पर ब्याज दरों में की कटौती, सस्ता हुआ कर्ज लेना

  • बैंक ने RLLR में 40 बेसिक प्वांइट की कमी करने का फैसला किया है
  • बैंक के अनुसार संशोधित ब्‍याज दरें सात जून से लागू हो चुकी हैं।

दैनिक भास्कर

Jun 07, 2020, 04:14 PM IST

नई दिल्ली. केनरा बैंक ने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है। बैंक ने रेपो-लिंक्ड लेंडिंग रेट में 40 बेसिक प्वांइट की कमी की है। अब बैंक में रेपो-लिंक्ड लेंडिंग रेट 7.30 फीसदी से घटकर 6.90 फीसदी पर आ गई है। इसके अतिरिक्त बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स आधारित लेंडिंग रेट को सभी अवधि के लिए 20 आधार अंक कम किया है। बता दें कि इससे होम लोन, कार लोन या फिर पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों पर लोन के ब्याज का बोझ कम होगा। बैंक के अनुसार संशोधित ब्‍याज दरें सात जून से लागू हो चुकी हैं।

PNB और BOI सहित चुके हैं ब्याज
हाल में पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने रेपो से जुड़े कर्जपर ब्याज दरों में 0.40 फीसदी की कटौती की है। इससे पहले बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र के मुताबिक रेपो रेट से जुड़े सभी तरह के लोन की ब्याज दर में 0.40 फीसदी की कटौती की गई है। बता दें कि रिजर्व बैंक ने मई में रेपो रेट को 0.40 फीसदी घटा दिया था। इसके बाद कई बैंकों ने अपने कर्ज की ब्याज दरें घटाई हैं। इसमें पंजाब नैशनल बैंक (PNB), यूको (Uco) बैंक और बैंक ऑफ इंडिया इत्यादि शामिल हैं। 

RBI ने रेपो रेट में की थी कटौती
बता दें कि कोरोना वायरस के चलते अर्थव्यवस्था पर बढ़ रहे दबाव और मध्यवर्ग की आय प्रभावित होने के बीच रिजर्व बैंक आफ इंडिया (RBI) ने आम लोगों को राहत दी थी। रिजर्व बैंक ने 22 मई को रेपो रेट में 40 बेसिस प्वॉइंट की कटौती की थी। रेपो रेट 4.4 फीसदी से घटाकर 4 फीसदी कर दिया गया था।