एक बार में कभी 8 किमी से ज्यादा नहीं दौड़ने वाले स्टोक्स स्वास्थकर्मियों के लिए हाफ मैराथन दौड़कर फंड जुटाएंगे

  • बेन स्टोक्स ने कहा- मुझे उम्मीद है कि मेरी कोशिश से दूसरों को प्रेरणा मिलेगी और वे इस लड़ाई में मदद के लिए आगे आएंगे
  • विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने वर्ल्ड कप फाइनल में पहनी जर्सी 65 हजार पाउंड में नीलाम की है

दैनिक भास्कर

May 05, 2020, 04:06 PM IST

एक बार में कभी 8 किलोमीटर से ज्यादा नहीं दौड़ने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स स्वास्थ्यकर्मियों के लिए हाफ मैराथन दौड़कर फंड जुटाएंगे। इससे पहले, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कोरोना के खिलाफ जंग लड़े हेल्थ वर्कर्स के लिए वर्ल्ड कप फाइनल में पहनी जर्सी 65 हजार पाउंड में नीलाम की थी।

स्टोक्स ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए वीडियो मैसेज में कहा- मैं ‘क्रिकेट गार्डन मैराथन टीम’ से जुड़े तीन लोगों से प्रभावित होकर ऐसा करने जा रहा हूं। इन तीनों ने अपने घर के पीछे गार्डन में ही फुल मैराथन दौड़ी थी। ऐसा इन्होंने नेशनल हेल्थ सर्विसेस और चांस टू साइन फाउंडेशन के लिए फंड इकठ्ठा करने के लिए किया।  

मेरी कोशिश से लोगों को प्रेरणा मिलेगी: स्टोक्स 

स्टोक्स ने कहा- मैं हमेशा से हाफ मैराथन दौड़ना चाहता था। लेकिन कभी मौका नहीं मिला। फिलहाल देश में लॉकडाउन है। इसलिए मैंने सोचा कि कोशिश करूं और इसके जरिए लोगों के कुछ काम आ सकूं। हालांकि, स्टोक्स ने बताया कि वे कभी भी 8 किलोमीटर से ज्यादा नहीं दौड़े, जबकि हाफ मैराथन में 21 किलोमीटर दौड़ना होगा। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरी इस कोशिश से और लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी और वे भी ‘क्रिकेट गार्डन मैराथन टीम’ की मदद करेंगे। 

कोहली और डीविलियर्स भी अपनी जर्सी नीलाम कर चुके
दुनियाभर में क्रिकेटर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद कर रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने 2016 के आईपीएल में इस्तेमाल की गई किट नीलाम की। 

इंग्लैंड में 28 हजार से ज्यादा की मौत
इंग्लैंड में कोरोना से अब तक 28 हजार 446 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते रविवार को देश में इस वायरस से 300 से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ा था। देश में संक्रमितों की संख्या भी 1 लाख 90 हजार से ज्यादा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *