ईसीबी ने द हंड्रेड लीग टलने के साथ ही खिलाड़ियों का कॉन्ट्रेक्ट भी किया खत्म, अगले साल होगा टूर्नामेंट

  • पहली बार 100-100 बॉल का क्रिकेट टूर्नामेंट इसी साल 17 जुलाई से 15 अगस्त तक होना था, अब 2021 में होगा
  • 8 टीमों ने ड्राफ्ट के जरिए पुरुष खिलाड़ियों का चयन कर लिया था, महिला खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया चल रही थी

दैनिक भास्कर

May 05, 2020, 02:18 PM IST

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी) ने ‘द हंड्रेड’ लीग टलने के साथ ही से खिलाड़ियों का कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। ईसीबी पहली बार 100-100 बॉल का मैच करवा रहा था। यह लीग इसी साल 17 जुलाई से 8 अगस्त तक होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण ईसीबी ने एक हफ्ते पहले ही इसे एक साल के लिए टाल दिया है। कोविड-19 के कारण जून-जुलाई के लगभग सभी खेल टूर्नामेंट्स टाले या रद्द किए जा चुके हैं। टोक्टो ओलिंपिक एक साल और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अनिश्चितकाल के लिए टल चुका है।

‘द हंड्रेड’ लीग में पुरूषों और महिलाओं की 8- 8 टीम को भाग लेना था। पिछले साल अक्टूबर में लीग की 8 टीमों ने ड्राफ्ट के जरिए पुरुष खिलाड़ियों का चयन कर लिया था। जबकि महिला टीम के लिए खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया चल रही थी। ईसीबी ने गर्मी की छुट्टियों को ध्यान में रखकर ‘द हंड्रेड’ लीग शुरू करने की योजना बनाई गई थी। प्रत्येक फ्रैंचाइजी की एक महिला और एक पुरूष टीम होगी।

खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने की जानकारी दी
ईसीबी ने बयान जारी कर खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट खत्म किए जाने की पुष्टि की है और कहा है कि कॉन्ट्रैक्ट खत्म किए जाने का पत्र सभी खिलाड़ियों को भेज दिए गए हैं। ईसीसी ने कहा है कि लीग को पहले ही एक साल के लिए टालने का निर्णय लिया जा चुका था। इस लीग को 2021 में शुरू किया जाएगा।

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ज्यादा मौके नहीं: मोर्गन
वनडे टीम कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम के पास मैच अभ्यास के लिए ज्यादा मौके नहीं मिल पाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण घरेलू मैच और द हंडेड लीग को भी स्थगित कर दिया गया है। वहीं जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी-20 और वन डे मैच होने की संभावना भी न के बराबर है। टीम के पास टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सितंबर में आयरलैंड के साथ होने वाली तीन वन डे सीरीज ही मैच अभ्यास का बेहतर विकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *