इंडिगो का Flex Pay ऑफर, सिर्फ 10% पेमेंट करके बुक कर सकेंगे ​फ्लाइट टिकट, 90% पेमेंट बाद में करने का मिलेगा विकल्प

  • सामान्य तौर पर यात्रियों को फ्लाइट में टिकट बुक करते समय पूरे टिकट की कीमत चुकानी पड़ती है
  • देशव्यापी लॉकडाउन के चलते दो माह बाद यानी 25 मई को सरकार ने हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए मंजूरी दी थी

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 08:15 PM IST

नई दिल्ली. विमान कंपनी इंडिगो (Indigo) हवाई यात्रा करने वालों के लिए फ्लेक्स पे (Flex Pay)
नाम से एक खास ऑफर लेकर आई है। इस स्कीम के तहत यात्री घरेलू उड़ानों के लिए मात्र 10 फीसदी पेमेंट कर अपनी टिकट बुक कर सकेंगे। इसके बाद उनके पास विकल्प होगा कि अन्य 90 फीसदी पेमेंट यात्रा या टिकट बुक करने के 15 दिन के अंदर करना होगा। सामान्य तौर पर यात्रियों को फ्लाइट में टिकट बुक करते समय पूरे टिकट की कीमत चुकानी पड़ती है।

स्कीम को लेकर कंपनी ने क्या कहा 

स्कीम को लेकर कंपनी ने कहा कि अगर 4 व्यक्ति दिल्ली से मुंबई के राउंड​ ट्रिप के लिए​ टिकट बुक करते हैं तो उन्हें मिनिमम फ्लेक्स पे के तहत 3,200 रुपए का ही भुगतान करना होगा। यात्री हर व्यक्ति के लिए 400 रुपए ही खर्च कर टिकट बुक कराया जा सकता है। बाद में टोटल बुकिंग अमाउंट में इस पेमेंट को घटाकर बची रकम देनी होगी।

25 मई से शुरू हैं घरेलू उड़ानें

बता दें कि 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन के चलते दो माह बाद यानी 25 मई को सरकार ने हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए मंजूरी दी थी। सरकार ने लॉकडाउन के बाद शर्तों के साथ सभी विमान कंपनियों को अपने शेड्यूल की एक तिहाई उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी थी। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर अभी भी प्रतिबंध है। लेकिन विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए कंपनियां चाहें तो चार्टर्ड फ्लाइट या किसी भी फ्लाइट का उपयोग कर सकती हैं। यह वंदे भारत के अलावा है। चार्टर्ड फ्लाइट पर रोक नहीं है।