इंजमाम ने कहा- भारतीय बल्लेबाज स्वार्थी, वे देश के लिए नहीं बल्कि खुद के लिए शतक लगाते थे

  • पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा- हमारे समय में भारत की बल्लेबाजी सिर्फ कागजों पर ही मजबूत थी
  • पाकिस्तान के पूर्व  कप्तान रमीज राजा ने कहा- कोरोना के कारण जल्दी मैच नहीं कराए गए तो क्रिकेट बोर्ड नहीं टिक पाएंगे

दैनिक भास्कर

Apr 23, 2020, 04:13 PM IST

लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय बल्लेबाजों पर स्वार्थी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर रमीज राजा से कहा कि भारत-पाकिस्तान का जब भी मैच होता था, तब टीम इंडिया के बल्लेबाज सिर्फ खुद के लिए ही खेलते थे। वे देश के लिए नहीं बल्कि खुद के लिए शतक लगाते थे। इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाज सिर्फ देश के लिए खेलते थे। वहीं, रमीज ने कहा कि कोरोना के कारण यदि मैच नहीं खेले गए तो क्रिकेट बोर्ड ज्यादा दिन नहीं टिक पाएंगे।

इंजमाम ने कहा, ‘‘जब हम भारत के खिलाफ खेलते थे तब उनकी बल्लेबाजी कागजों पर हमसे ज्यादा मजबूत हुआ करती थी, लेकिन हमारी टीम के बल्लेबाज 30-40 रन भी बनाते थे, तो वह सिर्फ टीम के लिए होते थे।

वहीं, दूसरी ओर भारतीय बल्लेबाज अगर 100 रन भी बनाते थे, तो वह अपने लिए खेलते थे। यही दोनों टीमों के बीच अंतर था।’’

मैच नहीं होने से पीसीबी का गुजारा नहीं हो पा रहा: रमीज
वहीं, रमीज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘कोरोनावायरस महामारी के कारण जिंदगी थम गई है। क्रिकेट फैन्स भी तरस रहे हैं। यदि यह सब इसी तरह चलता रहा और जल्दी मैच नहीं कराए गए तो मुझे नहीं लगता है कि क्रिकेट बोर्ड ज्यादा समय तक टिक पाएंगे। क्रिकेट का आयोजन कराए बिना वे कब तक खर्च उठाएंगे और कर्मचारियों को वेतन दे पाएंगे। मैं पीसीबी से इस पर गौर करने का अनुरोध करूंगा कि वे दूसरे बोर्ड से बात करके कोई उपाय निकाले ताकि दर्शकों के बिना भी मैच हो सके। ’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *