इंग्लैंड दौरे पर चार्टर्ड प्लेन से जाएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, कोरोना टेस्ट के बाद 14 दिन क्वारैंटाइन में रहेंगे: पीसीबी

  • पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड दौरे पर इसी साल 5 अगस्त से 1 सितंबर के बीच 3 टेस्ट और 3 टी-20 सीरीज खेलना है
  • पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा- किसी भी खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा

दैनिक भास्कर

May 17, 2020, 11:42 AM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी टीम को जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए मंजूरी दे दी है। पीसीबी ने बताया कि 25 पाकिस्तानी खिलाड़ी चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड जाएंगे। वहां सभी का कोरोना टेस्ट होगा और उसके बाद खिलाड़ी 14 दिन क्वारैंटाइन में रहेंगे।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 5 अगस्त से 1 सितंबर के बीच 3 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है। तीन टेस्ट के बीच केवल 3 से 4 दिन का गैप रखा गया है। जबकि तीन टी-20 पांच दिनों के अंदर खेला जाएगा।

25 खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे के लिए किया गया है शामिल
पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, ‘‘25 खिलाड़ी जुलाई के पहले सप्ताह में 4 चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड जाएंगे। वहां सभी मैच बगैर दर्शकों के खेले जाएंगे। खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारे लिए ज्यादा जरूरी है। अगर कोई खिलाड़ी नहीं जाना चाहता है, तो हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे। उन पर कोई अनुशासनात्मक करवाई नहीं करेंगे।’’

दौरे पर मेडिकल स्टाफ टीम के साथ रहेगा
वसीम ने कहा, ‘‘सीरीज के दो टेस्ट मैनचेस्टर और साउथम्प्टन में खेले जाएंगे। ईसीबी जल्द ही तीसरे टेस्ट के लिए स्थान की घोषणा करेगा। पूरे दौरे पर मेडिकल स्टाफ हमारी टीम के साथ रहेगा। सभी खिलाड़ियों का नियमित तापमान जांच किया जाएगा।’’

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सुरक्षित वातावरण देगा ईसीबी
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पीसीबी को आश्वासन दिया है कि उसके खिलाड़ियों को इंग्लैंड में उतरने के साथ ही बेहद सुरक्षित वातावरण में रखा जाएगा। सभी को रुकने के लिए एक स्थान दे दिया जाएगा, जहां वे अपनी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस मैच जारी रख सकते हैं। यहीं 14 दिन के क्वारैंटाइन समय को भी गुजार सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *