इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की तैयारी, कप्तान जेसन होल्डर समेत सभी खिलाड़ियों ने छोटे-छोटे ग्रुप में ट्रेनिंग शुरू की

  • क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा- वेस्टइंडीज का जुलाई में इंग्लैंड दौरा काफी हद तक संभव है
  • वेस्टइंडीज टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में शाई होप, क्रेफ ब्रैथवेट, शेन डाउरिच और केमार रोच भी ट्रेनिंग करते दिखे

दैनिक भास्कर

May 26, 2020, 04:04 PM IST

कोरोनावायरस के बाद क्रिकेट को पटरी पर लाने के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम मैदान पर उतर आई है। टीम में जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे के अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। सोमवार को कप्तान जेसन होल्डर समेत टेस्ट टीम के लगभग सभी खिलाड़ी पसीना बहाते दिखे। इस दौरान खिलाड़ियों ने सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी नियमों का पालन किया गया।

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में होल्डर के अलावा बारबाडोस से शाई होप, क्रैग ब्रैथवेट, शेन डाउरिच, केमार रोच, शमारह ब्रूक्स और रेमन रेफर शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने सरकार के आदेश और क्रिकेट वेस्टइंडीज की मेडिकल समिति के कड़े दिशा-निर्देशों के बीच ट्रेनिंग शुरु की।

दर्शकों के आने पर प्रतिबंध
ट्रेनिंग के दौरान किसी भी दर्शक को मैदान में आने की अनुमति नहीं है। विंडीज को 3 टेस्ट की सीरीज के लिए जून में इंग्लैंड का दौरा करना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया था। अब सीरीज जुलाई में होगी। कोरोना के बाद यह पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज होगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा कि मौजूदा जानकारी के मुताबिक वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा काफी हद तक संभव है।

28 मई को होगी अहम बैठक
ग्रेव ने कहा, 28 मई को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के साथ टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग होगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बातचीत का भी आखिरी चरण चल रहा है। यदि सबकुछ सही होता है और इंग्लैंड दौरे को मंजूरी मिलती है, तो फिर सीरीज के लिए टीम का चयन बाकी रह जाएगा। इस दौरे के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था भी करना होगी।

खिताब बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी विंडीज

ग्रेव ने कहा, ‘‘क्रिकेट के लिए अच्छा है कि खिलाड़ी ट्रेनिंग पर लौट आए हैं। विंडीज टीम विस्डन ट्रॉफी पर फिर से कब्ज़ा जमाने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी।’’ दरअसल, वेस्टइंडीज ने पिछले साल हुए घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *