इंग्लिश प्रीमियर लीग के 2 फुटबॉलर का टेस्ट पॉजिटिव, अब तक 8 लोग बीमार; पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक भी संक्रमित

  • इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 996 खिलाड़ियों और क्लबों के स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया गया
  • इससे पहले 17 और 18 मई को हुए 748 कोरोना टेस्ट में 3 क्लब के 6 लोग पॉजिटिव पाए गए थे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:03 PM IST

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) ने कहा है कि उसके दो और खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अब तक लीग के अलग-अलग क्लब के 8 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। सभी को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। यह लीग के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि अगले महीने ईपीएल का यह सीजन शुरू करने की पूरी कोशिश जारी है।

पिछले तीन हफ्ते में ईपीएल के 996 खिलाड़ियों और क्लबों के स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया गया है। इससे पहले 17 और 18 मई को हुए 748 कोरोना टेस्ट में 3 क्लब के 6 लोग पॉजिटिव पाए गए थे।

संक्रमित खिलाड़ी खुद को क्वारैंटाइन में रखेंगे
ईपीएल ने कहा, ‘‘हाल ही में किए गए कोरोना टेस्ट में दो क्लब के दो लोग पॉजिटिव आए हैं। खिलाड़ी या स्टाफ जो भी पॉजिटिव पाए गए हैं, वे खुद को 7 दिन के लिए क्वारैंटाइन में रखेंगे। कौन-कौन से खिलाड़ी, अधिकारी या स्टाफ संक्रमित है, उसकी जानकारी किसी भी क्लब ने नहीं दी है।’’

12 या 19 जून से शुरू हो सकता है ईपीएल सीजन
ईपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड मास्टर्स ने शुक्रवार को ही कहा था, ‘‘ईपीएल का यह सीजन 12 या 19 जून से फिर शुरू होने की पूरी उम्मीद है। फिलहाल, सभी क्लब के खिलाड़ी छोटे-छोटे ग्रुप में ट्रेनिंग कर रहे हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसी का भी ध्यान रखा जा रहा है। इस सीजन के अभी 92 मैच बचे हुए हैं।’’

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तौफिक कोरोना से संक्रमित
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज तौफिक उमर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बीमारी के लक्षण दिखने के बाद खुद को क्वारैंटाइन कर लिया था। तौफिक से पहले स्कॉटलैंड के माजिद हक, पाकिस्तान के जफर सरफराज और दक्षिण अफ्रीका के सोलो एनक्वेनी भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। तौफिक ने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट और 22 वनडे खेले हैं। उन्होंने आखिरी मैच 2014 में खेला था।

तौफिक ने कहा, “तबीयत खराब होने पर मैंने कोरोना टेस्ट कराया और नतीजा पॉजिटिव आया। हालांकि मेरे लक्षण इतने गंभीर नहीं है। मैंने एहतियातन अपने आप को घर पर अलग-थलग कर लिया है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे मेरे जल्द स्वस्थ होने की कामना करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *