अमेजन 27 जून को ‘स्मॉल बिजनेस डे’ का आयोजन करेगी, देशभर के छोटे कारोबारियों को मिलेगी मदद

  • यह आयोजन खरीदारों को छोटे व्यवसायों और सूक्ष्म उद्यमियों द्वारा प्रस्तुत यूनिक प्रोडक्ट्स खोजने और खरीदने के लिए प्रोत्साहित करेगा
  • ग्राहकों को छोटे व्यवसायों, महिला उद्यमियों, स्थानीय रोजगार और अर्थव्यवस्था में सहयोग देने का अवसर मिलेगा

दैनिक भास्कर

Jun 22, 2020, 03:30 PM IST

नई दिल्ली. दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अपने ‘स्मॉल बिजनेस डे 2020’ के तीसरे एडिशन का आयोजन 27 जून को करेगी। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इस आयोजन में कोविड-19 से प्रभावित हुए निर्माता, स्टार्टअप्स, शिल्पकार और बुनकर भाग लेंगे। यह आयोजन खरीदारों को छोटे व्यवसायों और सूक्ष्म उद्यमियों द्वारा प्रस्तुत यूनिक प्रोडक्ट्स खोजने और खरीदने के लिए प्रोत्साहित करेगा। ग्राहकों को छोटे व्यवसायों, महिला उद्यमियों, स्थानीय रोजगार तथा अर्थव्यवस्था में सहयोग देने का अवसर मिलेगा।

लोकल शॉप्स, अमेजन सहेली जैसे प्रोग्राम करेगी मदद

अमेजन के विभिन्न प्रोग्राम जैसे लोकल शॉप्स, अमेजन लाउंचपैड, अमेजन सहेली और अमेजन कारीगर के तहत ग्राहकों को नए और यूनिक प्रोडक्ट्स को खरीदने में मदद मिलेगी। इसमें घर की आवश्यक वस्तुओं, फैशन में क्षेत्रीय बुनाई, हैंडक्राफ्ट के सामान और जूते-चप्पल, दीवार की सजावट शामिल होंगे। इसी तरह हैंगिंग, मूर्तियों और मूर्तियों, बरतन, और खेल संबंधी आवश्यक सामग्री जैसे उत्पाद इंडिया बाजार, बजट बाय और बेस्टसेलर्स जैसे कई थीम स्टोर पर उपलब्ध होंगे।

एसएमबी का भारतीय अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण रोल

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (सेलर सर्विसेज) गोपाल पिल्लई ने कहा कि एसएमबी भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं, जो सबसे अनोखे उत्पाद भी तैयार करते हैं। ये व्यवसाय कोविड-19 से उत्पन्न अड़चन से पहले तक लगातार वृद्धि कर रहे थे। पिल्लई ने कहा कि हम उनका समर्थन करने और उनके उत्पादों के लिए ग्राहकों की मांग उत्पन्न करने में मदद करने को प्रतिबद्ध हैं। इसलिए इस साल, अमेजन 27 जून को स्मॉल बिजनेस डे का आयोजन कर रही है।