अब Google map आपके सफर को बनाएगा और आसान, रूट के ट्रैफिक सिग्नल को बताकर आपका समय बचाएगा

  • गूगल मैप पर चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल्स नजर आएंगे
  • जल्द ही यह फीचर रोल आउट किया जाएगा

दैनिक भास्कर

Jul 09, 2020, 02:05 PM IST

नई दिल्ली. गूगल मैप्स इस समय हमारी जरूरत बन गया है। कई बार रास्ते भटका देते हैं तब डेस्टिनेशन तक पहुंचने के लिए स्मार्ट फोन में मौजूद गूगल मैप ही सहारा बनता है। लोगों में गूगल मैप की जरूरत को समझते हुए गूगल अब अपने इस ऐप में नए फीचर को एड करने वाला है। इस फीचर की मदद से रास्ता और आसान होगा। इससे समय की बचत भी होगी। बताया जा रहा है कि गूगल मैप पर जल्द ही चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल्स भी नजर आएंगे। फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है। जल्द ही यह फीचर रोल आउट किया जाएगा।

ट्रैफिक लाइट आइकन गूगल मैप पर दिखाई दिए गए

टेक वेबसाइट Droid Life के मुताबिक, ट्रैफिक लाइट आइकॉन यूजर्स के गूगल मैप पर दिखाई देगा। इस सुविधा का उपयोग न केवल नेविगेशन के दौरान बल्कि आसपास सर्च के दौरान ट्रैफिक सिग्नलों को देखने के लिए किया जा सकता है। किस रूट्स पर आने-जाने में कितना समय लगेगा, इस ऐप से यह भी पता चल सकेगा।

यह फीचर गूगल मैप को पहले से बेहतर बनाएगा

बता दें कि इससे पहले तक ट्रैफिक और आपके आसपास के होटल-रेस्तरां की जानकारी देने वाले गूगल मैप में अब आपको चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल्स भी नजर आएंगे। फिलहाल इस फीचर पर एक्सपेरीमेंट जारी है और जल्द ही यह फीचर रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर के आने के बाद गूगल मैप पहले से बेहतर हो जाएगा।

एपल पिछले साल ही इस फीचर को जारी कर चुका है

बता दें कि एपल पिछले साल ही इस फीचर को अपने iOS 13 में जारी कर चुका है। वहीं, गूगल इसे अब लाएगा। हालांकि, इसके बावजूद यह फीचर यूजर्स के लिए काफी काम का साबित होने वाला है। इस फीचर के कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए गए हैं। इनमें साफ देखा जा सकता है कि जिस रूट का उपयोग किया जा रहा है उसमें आगे आने वाले ट्रैफिक सिग्नल्स मैप में दिखाई दे रहे हैं।