अब जोमैटो करेगी फल व सब्जियों की होम डिलीवरी, मदर डेयरी की कंपनी सफल के साथ किया करार

  • ग्राहक जोमैटो एप के जरिए कर सकेंगे आर्डर
  • सफल के दिल्ली-एनसीआर में 300 से अधिक बूथ हैं

दैनिक भास्कर

Jun 15, 2020, 04:33 PM IST

नई दिल्ली. कोरोना संकट के इस समय में आपको फल और सब्जी जैसी जरूरी सामानों के लिए बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी। डेयरी फर्म कंपनी मदर डेयरी की सहकारी कंपनी सफल ने दिल्ली-एनसीआर में फल और सब्जी उपलब्ध कराने के लिए फूड एग्रीगेटर व फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के साथ साझेदारी की है। सफल के बिजनेस हेड प्रदीप्त साहू ने कहा कि इस समय लोग अपने घरों में ही रहना चाहते हैं। ऐसे में उन तक जरूरी सामान जैसे फल और सब्जी की आपूर्ति के लिए सफल ने जोमैटो के साथ साझेदारी की है। 

शुरुआत में 11 बूथ से होगी डिलीवरी

कंपनी पहले चरण में दिल्ली- एनसीआर के चुनिंदा स्थानों में 11 बूथों से डिलीवरी शुरू की है। पहले चरण के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख स्थानों जैसे साकेत, वसंत कुंज, द्वारका, जनकपुरी और दिल्ली में पंचशील एन्क्लेव और नोएडा में सेक्टर 50 और सेक्टर 29 के बूथ कवर होंगे। आगे बढ़ते हुए, पूरे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कवरेज सुनिश्चित करने के लिए सेवा को धीरे-धीरे अन्य आउटलेट तक विस्तार किया जाएगा। इन सभी 11 बूथों में से प्रत्येक बूथ अपने 10 किलोमीटर के क्षेत्र में ग्राहकों की मांग को पूरा करेगा। बता दें कि इस समय सफल के पास दिल्ली-एनसीआर में 300 से अधिक बूथ हैं, जो रोजाना कम से कम 270 टन फलों एवं सब्जियों की बिक्री करते हैं। 

ऐसे उठाएं इस सुविधा का लाभ 

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक जोमैटो ऐप के जरिए आर्डर कर सकेंगे। बता दें कि एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी आईटीसी भी इससे पहले ऐसा कर चुकी है। कंपनी ने आटा और दाल जैसी आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए डोमिनोज पिज्जा से हाथ मिलाया है। इसके अलावा स्विगी, जोमैटो जैसी कंपनियों ने अन्य एफएमसीजी कंपनियों ने करार किया है।